मां के दर्शन करने पहुंचे भक्त ने मंदिर में जीभ काटकर चढ़ाई, अब अस्पताल में भर्ती

12/1/2020 2:38:53 PM

सतना(रविशंकर पाठक): देश के इकलौते मां शारदा मंदिर में एक भक्त मां शारदा की भक्ति में इतना सराबोर हो गया कि दर्शन के दौरान उसने अपनी जीभ काटकर मां के मंदिर में चढ़ा दी। परिजनों ने जैसे ही खून से लथपथ युवक को देखा तो उन्होंने आनन-फानन में उसे सिविल अस्पताल मैहर में भर्ती कराया। जहां युवक की हालत सामान्य बताई जा रही है हालांकि ज्यादा रक्त स्त्राव हो जाने के कारण युवक को जिला अस्पताल सतना के लिए रेफर करना पड़ा।



मामला उस वक्त सामने आया जब ग्राम न्याचन्द जिला चित्रकूट उत्तर प्रदेश के रहने वाले सुरेश यादव अपने परिवार के साथ मैहर दर्शन करने पहुंचे थे और मां शारदा के दर्शन के पश्चात सीढ़ियों पर आकर ब्लेड से मां को अपनी जीभ काटकर चढ़ा दी। 

हालांकि परिजनों ने जब पीडित सुरेश को खून से लथपथ देखा तो शोर मचाया तो आसपास लोग जमा हो गए युवक को आनन-फानन में उपचार के लिए सिविल अस्पताल मैहर में भर्ती कराया है। युवक के परिजनों की माने तो सुरेश मां शरदा से कुछ मान्यता मानी थी जो पूर्ण हो गई जिसके उपरांत सुरेश परिवार सहित मां शारदा के दर्शन करने मैहर पहुंचा था। अब इस घटना को आस्था से जोड़कर देखे या फिर अंधविश्वास से ।



जहां एक ओर विज्ञान के बढ़ते कदम इस सब को अंधविश्वास मानती है तो कहीं न कहीं लोगों की आस्था और श्रद्धा भगवान के प्रति और भी अधिक होती दिख रही है लेकिन इस तरह से  मां को जीभ काटकर चढ़ाना आस्था के नाम पर कुठाराघात है, घटना के मामले में पुलिस द्वारा मामला पंजीबद्ध किया गया है और जांच की जा रही है।

meena

This news is meena