निजी अस्पताल में बिल न जमा करने पर बुजुर्ग मरीज को पलंग से बांधा, CM बोले- दोषियों पर लेंगे एक्शन

6/7/2020 3:00:31 PM

शाजापुर: एक तरफ कोरोना काल के बीच जहां डॉक्टर गरीबों की मदद कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ मध्यप्रदेश के शाजापुर में एक निजी अस्पताल में 60 साल के बुजुर्ग को बंदी बना लिया गया। मरीज की बेटी ने आऱोप लगाते हुए कहा है कि इलाज के बिल का भुगतान न कर पाने की वजह से अस्पताल ने पिता को बंधक बना लिया और पलंग से बांध दिया। बेड पर लेटे औऱ रस्सियों से बंधे बुजुर्ग का वीडियो जब वायरल हुआ, तो प्रशासन जांच में जुट गया। वहीं अस्पताल प्रबंधन ने तो आऱोपों से इंकार कर दिया। लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इस मामले में दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा।



बेटी ने लगाए गंभीर आरोप ... 
रस्सी से बांधे गए बुजुर्ग की बेटी ने कहा है कि ‘अस्पताल ने उनसे दो बार रुपयों की मांग की। एक बार रुपये जमा कर दिये थे। इसके बाद एक बार और अस्पताल की ओर पैसे मांगे गए। इस बार हमारे पास पैसे नहीं थे, जिस पर हमने उनसे कहा कि, अब रुपए नहीं हैं, हमें घर जाने दो। इस पर अस्पताल प्रबंधन ने बकाया राशि वसूलने के लिए पिता को पलंग से बांध दिया। वहीं जब स्थानीय लोगों को इस बात की जानकारी लगी तो वे अस्पताल पहुंच गए और मरीज को पलंट से छुड़ाय़ा।



अस्पताल प्रबंधन ने आरोपों से किया इंकार...
वहीं इस घटना को लेकर अस्पताल के मैनेजर ने लड़की के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि बिल के कारण मरीज को पलंग से नहीं बांधा गया।
 


शिवराज ने जताई नाराजगी...
मामला संज्ञान में आते ही प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘शाजापुर के एक अस्पताल में वरिष्ठ नागरिक के साथ क्रूरतम व्यवहार का मामला संज्ञान में आया है। दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा, सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी’।

 

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar