खेलते-खेलते मां की आंखों के सामने तीसरी मंजिल से गिरी डेढ़ साल की बच्ची, 30 घंटे बाद तोड़ा दम

2/6/2021 2:04:58 PM

भोपाल: ‘कहते हैं कि नजर हटी और दुर्घटना घटी’ कुछ ऐसा ही हुआ राजधानी भोपाल में जब डेढ़ साल की मासूम खेलते-खेलते मां की आंखों के सामने तीसरी मंजिल की छत से गिर गई। बच्ची को गंभीर हालत में माता-पिता अस्पताल ले गए, जहां 30 घंटे जिंदगी और मौत से लड़ने के बाद बच्ची ने दम तोड़ दिया।
मामला शाहपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत वावड़िया कला का है। जहां धनीराम मारुति सहयोग कॉम्प्लेक्स में सिक्योरिटी गार्ड हैं। वे बिल्डिंग की ही तीसरी मंजिल पर बने सर्वेंट क्वार्टर में अपनी पत्नी और 3 बच्चों के साथ रहते हैं। उन्होंने बताया कि गुरुवार दोपहर वे बिल्डिंग के नीचे काम कर रहे थे। उनके साथ उनका 5 साल का बेटा खेल रहा था। घर की तीसरी मंजिल पर उनकी पत्नी डेढ़ साल की बेटी के साथ थी। उनकी पत्नी कपड़े धो रही थी और बच्ची आकांक्षा पास ही खेल रही थी। इसी दौरान बच्ची खेलते-खेलते रेलिंग तक पहुंच गई। जैसे ही मां ने बच्ची को देखा वो बच्ची की तरफ भागी लेकिन इससे पहले कि मां बच्ची को पकड़ पाती आकांक्षा रेलिंग से नीचे गिर गई। बच्ची को गिरते देख मां- पिता की चीखें निकल गई। मां-पिता बच्ची को गंभीर हालत में अस्पताल ले गए। जहां इलाज के दौरान 30 घंटे बाद बच्ची ने दम तोड़ दिया।
घटना की सूचना पर पुलिस अस्पताल पहुंची और पोस्टमार्टम करवाने लगी लेकिन परिजनों ने पोस्टमार्टम करवाने से इंकार कर दिया। उन्होंने पुलिस से आग्रह किया कि उन्हें किसी प्रकार की कोई आशंका नहीं है। वे बच्ची का पोस्टमार्टम नहीं करवाना चाहते जिस पर पुलिस ने बच्ची का शव बिना पोस्टमार्टम कराए ही परिजनों को सौंप दिया।

meena

This news is Content Writer meena