आधार कार्ड बनवाने के लिए घिसटते हुए जा रहा था दिव्यांग बुजुर्ग, SDM ने मशीनें मंगवाकर सड़क पर ही बनवाया

2/3/2022 1:58:56 PM

टीकमगढ़(राजेश मिश्रा): अधिकारियों की लापरवाही और क्रूरता के किस्से तो अकसर देखने और सुनने को मिलते हैं लेकिन मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में एक अधिकारी एसडीएम सौरभ मिश्रा ऐसे भी हैं जिनके मानवता व संवेदनशीलता की उदाहरण अक्सर देखने को मिलते हैं। वे कभी रात 12 बजे शहर भ्रमण पर निकलकर ठंड में ठिठुरते लोगों को कंबल बांटते हैं तो कभी आधी रात को अचानक जिला अस्पताल पहुंचकर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेते हैं। लेकिन आज एक अलग ही किस्सा सामने आया जब एसडीएम सौरभ मिश्रा को मालूम चला कि एक बुजुर्ग दिव्यांग अपना आधारकार्ड बनवाने के लिए घिसटते हुए नगरपालिका जा रहा है।

PunjabKesari

जिसका वीडियो बनाकर पत्रकार तुषित सिरोठिया ने एसडीएम को भेज। जैसे ही यह वीडियो एसडीएम ने देखा। वैसे ही एसडीएम सौरभ मिश्रा स्वयं नगर पालिका पहुंचे और मशीनें बाहर बुलबाकर सड़क पर बैठकर दिव्यांग वुजुर्ग का आधारकार्ड बनवाया।

PunjabKesari

दरअसल दिव्यांग लखन विश्वकर्मा अपना आधार कार्ड बनवाने के लिए काफी दिन से परेशान हो रहे थे। वह तकरीबन 3 से 4 किलोमीटर सड़क पर घिसटते -घिसटते नगरपालिका पहुंचते थे लेकिन फिंगरप्रिंट न आने की वजह से आधार कार्ड नहीं बन पा रहा था। एसडीएम मिश्रा ने सीधे मौके पर पहुंचकर दिव्यांग बुजुर्ग से उसकी परेशानी पूछी।

PunjabKesari

एसडीएम मिश्रा ने फिंगरप्रिंट लाने के लिए स्वयं ही अपने हाथ से बुजुर्ग के हाथों को सैनेटाइजर से साफ किया। ताकि उसके फिंगर आ सके। इसके बाद एसडीएम ने जमीन पर बैठकर आधार कार्ड की प्रक्रिया पूर्ण कराई। साथ ही बुजुर्ग दिव्यांग लखन विश्वकर्मा को शासन की अन्य योजनाओं का लाभ दिलवाने के भी निर्देश दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News