राम जन्मभूमि आंदोलन की महिला सिपाही ने की रामलला की आरती, सुनाई वर्षों पुराने संघर्ष की पूरी कहानी

8/10/2020 5:13:38 PM

दमोह (इम्जियाज चिश्ती): वर्षों से राम मंदिर आंदोलन से जुड़ी रहीं भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय सचिव डॉ सुधा मलैया राम मंदिर के भूमिपूजन में शामिल होने का मौका मिला। भूमिपूजन के बाद सुधा मलैया वापस अपने घर दमोह पहुंचीं, तो उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए अपने आंदोलन के दिनों की संघर्षों की बात पत्रकारों के बीच रखी।



सारे देश से मंदिर भूमिपूजन के लिए कुछ ही लोगों को अयोध्या बुलाया गया था। जिसमें बीजेपी की पूर्व राष्ट्रीय सचिव और इतिहासकर डॉ सुधा को मलैया भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होकर भगवान श्री राम के दरबार में आरती करने का मौका मिला। गौरतलब है कि सुधा मलैया आडवाणी के जमाने से राम मंदिर आंदोलन से जुड़ी रहीं है। यही वजह थी कि जहां सारे देश से चुनिंदा लोगों को रामजन्मभूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने का आमंत्रण दिया गया था। उसी फेहरिस्त में दमोह से डॉ सुधा मलैया को भगवान श्री राम लला के दर्शन और आरती का सौभाग्य हासिल हुआ। अयोध्या से जब वे वापस दमोह पहुंचीं तो पत्रकारों से चर्चा करते हुए राम जन्मभूमि आंदोलन के संघर्षों के दौरान की लम्बी चर्चा की।



राम जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम से दमोह वापसी पर जागरूक युवा संघ सेवा समिति के सदस्यों ने डॉ सुधा मलैया को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और शुभकामनाएं दी। बता दें कि सुधा मलैया पूर्व मंत्री जयंत मलैया की पत्नी हैं। जो लंबे समय से राम मंदिर आंदोलन के साथ जुड़ी रही हैं।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar