पन्ना में चमकी मजदूर महिला की किस्मत, मिला 2.08 कैरेट का जेम्स हीरा, बोली- अपना घर बनवाऊंगी

5/24/2022 6:28:10 PM

पन्ना: कहते है कि पन्ना की धरा किसी को भी रंक से राजा बना देती है। यहां कब किसकी किस्मत चमक जाए यह कह पाना मुश्किल है क्योंकि पन्ना जिले को देश दुनिया मे हीरों की नगरी के नाम से जाना जाता है। यही कारण है कि पन्ना सहित आस-पास के जिलों से लोग यहां अपनी किस्मत आजमाने के लिए आते है। कुछ ऐसा ही आज एक घरेलू महिला चमेली रानी के साथ हुआ जब उसे खदान में एक चमचमाता हुआ हीरा मिला जिसे देख महिला की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और महिला रातों रात लखपति बन गई।

PunjabKesari

चमेली रानी पन्ना जिला मुख्यालय से लगे एक छोटे से गांव इंटवाकला की रहने वाली है। उसे कृष्णा कल्याणपुर पट्टी की उथली हीरा खदान से हीरा मिला। चमेली ने कभी सपने में भी सोचा होगा कि वह एक पल में लखपति बन जाएगी। दरअसल, चमेली रानी ने हीरा कार्यालय से पट्टा बनवा कर कृष्णा कल्याणपुर पटी में हीरे की खदान खुदाई के लिए ली थी।

PunjabKesari

कई महीनों की मेहनत के बाद आज महिला को खदान से चमचमाता हुआ 2.08 कैरेट का जेम्स क्वालिटी का हीरा मिला जिसे देख महिला की आंखें चौंधियां गई। महिला के द्वारा अपने पति के साथ हीरा कार्यालय पहुंचकर इस हीरे को जमा किया गया।

PunjabKesari

वही महिला के पति अरविंद सिंह का कहना है कि हीरे की नीलामी से मिलने वाले पैसों से अब वह पन्ना में जमीन खरीद कर अपना सपनों का घर बनाएंगे। वही हीरा पारखी की मानें तो यह जेम्स क्वालिटी का हीरा है जिसकी हीरा मार्केट में अच्छी डिमांड रहती है। हीरे की अनुमानित कीमत करीब 8 से 10 लाख रुपये बताई जा रही है। इस हीरे को आगामी हीरों की नीलामी में रखा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News