पन्ना में चमकी मजदूर महिला की किस्मत, मिला 2.08 कैरेट का जेम्स हीरा, बोली- अपना घर बनवाऊंगी

5/24/2022 6:28:10 PM

पन्ना: कहते है कि पन्ना की धरा किसी को भी रंक से राजा बना देती है। यहां कब किसकी किस्मत चमक जाए यह कह पाना मुश्किल है क्योंकि पन्ना जिले को देश दुनिया मे हीरों की नगरी के नाम से जाना जाता है। यही कारण है कि पन्ना सहित आस-पास के जिलों से लोग यहां अपनी किस्मत आजमाने के लिए आते है। कुछ ऐसा ही आज एक घरेलू महिला चमेली रानी के साथ हुआ जब उसे खदान में एक चमचमाता हुआ हीरा मिला जिसे देख महिला की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और महिला रातों रात लखपति बन गई।



चमेली रानी पन्ना जिला मुख्यालय से लगे एक छोटे से गांव इंटवाकला की रहने वाली है। उसे कृष्णा कल्याणपुर पट्टी की उथली हीरा खदान से हीरा मिला। चमेली ने कभी सपने में भी सोचा होगा कि वह एक पल में लखपति बन जाएगी। दरअसल, चमेली रानी ने हीरा कार्यालय से पट्टा बनवा कर कृष्णा कल्याणपुर पटी में हीरे की खदान खुदाई के लिए ली थी।



कई महीनों की मेहनत के बाद आज महिला को खदान से चमचमाता हुआ 2.08 कैरेट का जेम्स क्वालिटी का हीरा मिला जिसे देख महिला की आंखें चौंधियां गई। महिला के द्वारा अपने पति के साथ हीरा कार्यालय पहुंचकर इस हीरे को जमा किया गया।



वही महिला के पति अरविंद सिंह का कहना है कि हीरे की नीलामी से मिलने वाले पैसों से अब वह पन्ना में जमीन खरीद कर अपना सपनों का घर बनाएंगे। वही हीरा पारखी की मानें तो यह जेम्स क्वालिटी का हीरा है जिसकी हीरा मार्केट में अच्छी डिमांड रहती है। हीरे की अनुमानित कीमत करीब 8 से 10 लाख रुपये बताई जा रही है। इस हीरे को आगामी हीरों की नीलामी में रखा जाएगा।

meena

This news is Content Writer meena