ताजमहल में शिव है या शव है? MP भाजपा के मीडिया प्रभारी ने पूछ लिया बड़ा सवाल...

5/12/2022 5:42:06 PM

भोपाल: भाजपा के अयोध्या मीडिया प्रभारी डॉ. रजनीश सिंह के  ताजमहल के तहखाने खोलने की मांग के बाद अब मध्य प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी ने भी ताजमहल का रहस्य जानने की इच्छा जताई है। मीडिया प्रभारी का कहना है कि भले ही ताजमहल प्यार की निशानी है और इसके कण कण में प्यार है लेकिन यहां शिव है या शव है इस बात से पर्दा दरवाजे खुलने पर ही उठेगा। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट के जरिए लिखा है कि तू कहता है ताजमहल के हर जर्रे में लव है, खुलने दे दरवाजे देखें वो शिव है या शव है।

PunjabKesari
बता दें कि अयोध्या मीडिया प्रभारी डॉ रजनीश सिंह ने भी ताजमहल के 20 कमरों को खोलने की याचिका को इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल की थी। डॉ रजनीश सिंह ने ताजमहल के 22 कमरों में से 20 कमरों को खोलने की मांग की थी। उन्होंने इन कमरों में हिंदू-देवी-देवताओं की मूर्ति होने की आशंका जताई है। उनका कहना है कि इन बंद कमरों को खोलकर इसका रहस्य दुनिया के सामने लाना चाहिए।

PunjabKesari

हालांकि इस याचिका को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने खारिज कर दिया। कोर्ट ने याचिकाकर्ता को जमकर फटकार भी लगाई है। सुनवाई के दौरान जस्टिस डीके उपाध्याय ने कहा कि याचिकाकर्ता PIL व्यवस्था का दुरुपयोग न करें। पहले यूनिवर्सिटी जाएं, Ph.D. करें, तब कोर्ट आएं। कोर्ट ने कहा कि अगर कोई रिसर्च करने से रोके, तब हमारे पास आना। उन्होंने कहा कि कल को आप आएंगे और कहेंगे कि आपको जजों के चेंबर में जाना है, तो क्या हम आपको चैंबर दिखाएंगे? इतिहास आपके मुताबिक नहीं पढ़ाया जाएगा।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News