दिग्गी की सिद्धू को नसीहत, MP के इस कॉलेज में लगे देश विरोधी नारे, पढ़िए 19 फरवरी की बड़ी खबरें

2/19/2019 6:13:06 PM

भोपाल: पुलवामा हमले के बाद देशभर में गुस्से का माहौल है और जनता बदला लेने की बात कह रही है। इसी बीच पाकिस्तान को लेकर पहले से ही विवादों में घिरे पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को अब पार्टी के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने नसीहत दी है। एक ओर पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले के बाद पूरा देश दहल गया है। वहीं भोपाल में जेएनयू की तरह देश विरोधी नारे लगाए जाने का मामला सामने आया है। भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे नर्सिंग कॉलेज में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों पर कॉलेज कैंपस में भारत विरोधी नारे लगाने का आरोप है।


 

पढ़िए आज की बड़ी खबरें

  • दिग्गी राजा की सिद्धू को नसीहत, अपने मित्र इमरान को समझाएं वरना...
    पुलवामा हमले के बाद देशभर में गुस्से का माहौल है और जनता बदला लेने की बात कह रही है। इसी बीच पाकिस्तान को लेकर पहले से ही विवादों में घिरे पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को अब पार्टी के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने नसीहत दी है।


     
  • MP में नर्सिंग कॉलेज के छात्रों ने की 'भारत विरोधी टिप्पणी', 6 सस्पेंड
    एक ओर पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले के बाद पूरा देश दहल गया है। वहीं भोपाल में जेएनयू की तरह देश विरोधी नारे लगाए जाने का मामला सामने आया है। भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे नर्सिंग कॉलेज में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों पर कॉलेज कैंपस में भारत विरोधी नारे लगाने का आरोप है।


     

  • लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को मिली मजबूती, पूर्व IPS अफसर ने थामा 'हाथ'
    लोकसभा चुनाव में बीजेपी से लोहा लेने के लिए कांग्रेस पूरी तरह से तैयारियों में जुट गई है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा के वरिष्ट नेता और पूर्व मंत्री कुसमरिया के कांग्रेस में शामिल होने के बाद बयान दिया था कि 'यह तो ट्रेलर है। अब तस्वीर हल्के हल्के से साफ हो रही है।' 


     

  • लोकसभा चुनाव से पहले BSP में बड़ा फेरबदल, 6 जिलों की कार्यकारिणी गठित
    बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने ग्वालियर जोन से संबंधित छह जिलों में कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है। लोकसभा चुनाव को देखते हुए कार्यकारिणी में आंशिक फेरबदल किया गया है। विधानसभा चुनाव के बाद की गई समीक्षा के आधार पर कार्यकर्ताओं को पद सौंपे गए हैं। जल्द ही अन्य जिलों के लिए भी बसपा द्वारा कार्यकारिणी की घोषणा की जाएगी।


     

  • कमलनाथ सरकार ने पूरी की घोषणा, शहीद अश्विनी के परिजनों को मिले 1 करोड़ रुपए
    पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जबलपुर के जवान अश्विनी कुमार के परिवार को कमलनाथ सरकार ने एक करोड़ की सहायता राशि देने का ऐलान किया था। अपनी  घोषणा पूरी करते हुए प्रदेश सरकार ने शहीद के परिजनों को यह सहायता राशि प्रदान कर दी है। मंगलवार को जिला कलेक्टर छवि भारद्वाज ने ईं बैंकिंग के माध्यम से राशि परिजनों के खाते में ट्रांसफर की। 

  • संघ प्रमुख भागवत पहुंचे इंदौर, विभिन्न मुद्दों पर करेंगे चर्चा
    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत मंगलवार को नागपुर से सुबह इंदौर आए। वे रामबाग स्थित अर्चना कार्यालय पर संघ पदाधिकारी और स्वयंसेवकों से मिले। दिनभर वे अर्चना कार्यालय में संघ के प्रमुख लोगों से मिलेंगे और चर्चा करेंगे।
     

  •  CM कमलनाथ ने लिखा छात्रों के नाम पत्र, दिया ये अनोखा संदेश
    मध्य प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं। छात्रों के लिए ये समय काफी तनावपूर्ण होता है। वह साल भर पढ़ाई करते हैं अंतिम समय में तनावग्रस्त होने से उनकी सेहत पर प्रभाव भी पड़ता है। प्रदेश भर के छात्र अच्छे से परीक्षाएं दे सकें, इसके लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उन्हें एक पत्र लिखा है।

     

  • टेक ऑफ से पहले प्लेन का इंजन हुआ जाम, बाल-बाल बचीं राज्यपाल आंनदीबेन
    सोमवार को मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गईं। राज्यपाल कुंभ जाने के लिए सरकारी विमान स्टेट हैंगर पर विमान में बैठीं। तभी टेक ऑफ लेते वक्त उसका इंजन अचानक जाम हो गया और उसे आनन-फानन में रोक दिया गया। गनीमत रही कि प्लेन ने उड़ान नहीं भरी वरना बड़ा हादसा हो सकता था। विमान के ठीक नहीं होने के कारण राज्यपाल को कुंभ जाना कैंसिल करना पड़ा।इसकी जानकारी खुद राज्यपाल के एडीसी (परिसहाय) आईपीएस विकास कुमार सहवाल ने दी।


     

  • बैकफुट पर कांग्रेस, मंदसौर गोलीकांड में शिवराज सरकार को दी क्लीनचिट
    मध्यप्रदेश ही नहीं देश की राजनीति में भूचाल लाने वाले मंदसौर गोलीकांड का मामला एक बार फिर सुखियों में है। विपक्ष रहते हुए कांग्रेस ने जिस गोलीकांड को लेकर सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। राहुल गांधी ने मंदसौर में सभा कर इस गोलीकांड को चुनावी मुद्दा बनाया, वहीं कमलनाथ सरकार ने किसानों पर चलाई गई गोली का कारण आत्मरक्षा बताया है। विधानसभा में सोमवार को गृह मंत्री बाला बच्चन ने इस संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 'हिंसक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए एसडीएम श्रवण भंडारी ने आत्मरक्षा में और शासकीय संपत्ति को नुकसान से बचाने के लिए गोली चलाने का निर्देश दिया।'
     

  • MP में चरम पर अपराध, 73 दिनों में 332 हत्याएं, 6310 महिलाओं पर हुआ अत्याचार
    मध्यप्रदेश में सरकार बदलने के साथ ही क्राइम ग्राफ भी बढ़ा है। विधानसभा बजट सत्र में इस बात का खुलासा हुआ है। प्रदेश में बीते 73 दिनों में 332 हत्याएं हुईं, वहीं इसी अवधि में 6310 महिलाएं अत्याचार का शिकार बनी हैं। ये हैरान करने वाले आपराधिक आंकड़े राज्य के गृहमंत्री बाला बच्चन ने नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव द्वारा सदन में पूछे गए सवाल के जवाब में लिखित तौर पर पेश किए हैं।

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar