चूहा कुतर गया नवजात का अंगूठा और एड़ी, सबसे बड़े सरकारी अस्पताल का यह हाल है तो...

5/18/2021 10:54:39 AM

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है। जहां एमवाय अस्पताल में एक नवजात का पैर का अंगूठा और एड़ी चूहे कुतर गए। परिजनों द्वारा शिकायत के बाद अस्पताल प्रबंधन ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी की गठन किया है जो पूरे मामले की जांच रिपोर्ट प्रबंधन को सौंपेगी।
दरअसल, अस्पताल की तीसरी मंजिल पर जन्मके बाद प्री-मैच्योर बच्चों को रखा जाता है। जब बच्चे की मां प्रियंका नर्सरी में अपने बच्चे को दूध पिलाने आई तो उसने देखा कि बच्चे के पैर से खून निकल रहा है। नवजात की एड़ी और अंगूठे को चूहे ने कुतर दिया है। उसके बाद मां ने अस्पताल प्रबंधन के लोगों को इसकी जानकारी दी। मां की शिकायत के बाद ड्यूटी पर तैनात आरएसओ को अधीक्षक के कक्ष में बुलाया गया। फिर उससे घटना के बारे में जानकारी ली गई है।
मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के लिए दो डॉक्टर और एक प्रशासकीय अधिकारी की कमेटी का गठन किया है। एमवाय अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर प्रमेंद्र ठाकुर ने कहा कि घटना सामने आई है। हम उसकी विस्तृत जांच करेंगे। बताया जा रहा है कि बच्चे का वजन अभी 1.4 किलो है। उसे वॉर्मर में रखा गया था। उसकी देखभाल किया जा रहा है। लेकिन नवजात के साथ ये घटना किसकी लापरवाही से हुई इसका जांच के बाद ही पता चलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News