वैक्सीनेशन के अगले दिन ही कोरोना पॉजिटिव हो गई नर्स, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

1/21/2021 4:41:49 PM

मंडला(अंरविद सोनी): देश भर के साथ-साथ मध्य प्रदेश में भी कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का पहला चरण चल रहा है। लेकिन कोरोना वैक्सीन को लेकर तरह-तरह की खबरें सामने आ रही हैं। जहां कोरोना वैक्सीन लेने से राजगढ़ और डिंडौरी में दो लोगों की तबीयत बिगड़ गई थी, वहीं अब मध्य प्रदेश के मंडला से एक चौकाने वाली खबर सामने आई है। जहां कोरोना वैक्सीन लगने के बाद एक नर्स के पॉजिटिव आने का मामला सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक, मंडला जिला चिकित्सालय में कार्यरत नर्स ने बुधवार को ही कोरोना से बचाव का टीका लगवाया था। लेकिन गुरुवार सुबह उसने कोरोना का रैंडम टेस्ट करवाया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन ने नर्स के पॉजिटिव आने की पुष्टि की है।



सिविल सर्जन डॉ. विजय मिश्रा ने बताया कि जिला चिकित्सालय की एक नर्स ने बुधवार को कोरोना वैक्सीन लगाया था तबीयत ठीक न होने के चलते उनकी सलाह पर जब उसने कोरोना टेस्ट करवाया तो वो पॉजिटिव आई है।



हालांकि सिविल सर्जन का यह भी कहना है कि नर्स को पिछले कुछ दिनों से सर्दी खांसी की शिकायत थी। उन्होंने यह भी बताया कि अभी नर्स को एक ही डोज़ लगा था।  कोरोना से प्रतिरोधक क्षमता विकसित होने के लिए दो डोज़ लगना आवश्यक है। 

 

meena

This news is meena