अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने के बाद कराहते रहे मरीज, परिजन खुद लाए ऑक्सीजन सिलेंडर...

4/7/2021 2:46:29 PM

खरगोन (त्रिलोक रामणेकर): मध्यप्रदेश अजब है, यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था गजब है। ऐसा हम इसलिए लिख रहे हैं क्योंकि खरगोन जिला अस्पताल में आधी रात कोरोना और सम्भावित मरीजों को दिए जाने वाले बड़े आक्सीजन सिलेंडर अचानक से खत्म हो गए। जिससे मरीजों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। छोटे सिलेंडर भी वहां काम ना आये। 

PunjabKesari, Khargone, Government  Hospital, Oxygen Cylinder, Patient, Madhya pradesh, Punjab Kesari

मामला खरगोन के जिला अस्पताल का है। जहां रात 9 बजे आक्सीजन सिलेंडर खत्म हो गए। जिससे मरीजों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। हद तो तब हो गई जब ऑक्सीजन सिलेंडर की गाड़ी करीब 11.30 बजे जिला अस्पताल पहुंची, तो परिजन खुद आक्सीजन सिलेंडर अपने मरीज के लिए ले जा रहे थे। इस शर्मनाक मंजर को देखकर जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े होने लगे। परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए। वहीं जब इस बारे में अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मचारी से बात की गई तो उसने ये कहकर मामले से पल्ला झाड़ दिया कि ऊपर से ऑक्सीजन की कमी आ रही है, वे क्या कर सकते हैं।

PunjabKesari, Khargone, Government  Hospital, Oxygen Cylinder, Patient, Madhya pradesh, Punjab Kesari

उधर ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी को लेकर कांग्रेस के विधायक रवि जोशी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उनकी माने तो ऑक्सीजन सिलेंडर दमोह में उप चुनाव के प्रचार पर गए हैं। इस दौरान उन्होंने जिला अस्पताल के अधिकारियों को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। बता दें कि अगर ऑक्सीजन सिलेंडर समय पर ना आते तो मरीज की जान भी जा सकती थी। इस सबका जिम्मेदार कौन होता, ये बड़ा सवाल है ? इस मामले ने सरकारी अस्पताल की सुविधाओं पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News