परेड में न तो फर्जी पिताजी थे न फर्जी चाचाजी… मेरा देश बदल रहा है...MP के उच्च शिक्षा मंत्री की पोस्ट पर बवाल

1/28/2022 12:41:21 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने सोशल मीडिया पर एक  विवादित पोस्ट की है। इससे प्रदेश की राजनीति से लेकर देशभर में नया बवाल खड़ा हो गया है। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि गणतंत्र दिवस की परेड में सिर्फ सुभाष चंद्र बोस, पटेल और सनातन संस्कृति की झलक थी, मेरा देश सही में बदल रहा है! परेड में ना तो देश के फर्जी पिताजी थे, ना ही देश के फर्जी चाचा थे... ना लोहे की महिला थी, ना ही कंप्यूटर के आविष्कारक। इस विवादित पोस्ट के बाद यहां कांग्रेस हमलावर हो गई है वहीं यूजर्स ने भी इस पोस्ट की निंदा की है।



उच्च शिक्षा मंत्री की इस पोस्ट पर उज्जैन के जिला कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष रवि राय ने निशाना साधते हुए लिखा कि मोहन यादव ने महापुरुषों और देश के तीन पूर्व प्रधानमंत्री की शहादत को भूलकर गोडसे वाली मानसिकता अपनाई है। नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, सरदार पटेल और सनातन धर्म की बात तो स्वागत योग्य है, लेकिन मंत्री की गोडसे विचारधारा से साबित हो रहा है कि वो महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के बारे में गलत कह रहे हैं। देश के लिए बलिदान देने वालों के खिलाफ उच्च शिक्षा मंत्री ऐसा बयान देकर समाज को क्या संदेश देना चाहते हैं। गणतंत्र दिवस के पर्व पर इस तरह की पोस्ट की हम निंदा करते हैं। ये मानसिकता RSS, BJP और गोडसे की है।

कांग्रेस नेता की इस पोस्ट पर कई अन्य यूजर्स भी हमलावर हो गए और देखते ही देखते एक नया विवाद छिड़ गया। कांग्रेस नेता की पोस्ट पर डॉ अनीस शेख ने लिखा- मंत्रीजी लेकिन नोट पर तो आज भी फर्जी पिताजी ही है और नोट सबको प्यारे लगते हैं। गांधीजी के विचार देश की पूंजी है जिसे कोई नहीं मिटा सकता, देश की प्रगति में सबका योगदान है, उससे सहमत हैं पर जिनके लिए आपने लिखा उनका योगदान अहम है। बहुमूल्य हैं महात्मा गांधी अमर रहे।

साहिल देहालवी ने कहा 'मंत्री जी सत्ता के नशे में आप इतने मत हो जाओ कि देश के राष्ट्रपिता को कुछ ना समझे'। कुशाग्र जैन ने पोस्ट में लिखा- मंत्री जी अभी एजुकेशन सिस्टम भी सही करना है।

meena

This news is Content Writer meena