मकान की खुदाई में निकला बेशकीमती खजाना, मजदूरों ने आपस में बांटा, चढ़े पुलिस के हत्थे

7/31/2020 1:46:20 PM

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन महिदपुर में खुदाई के दौरान सोने-चांदी के आभूषण के साथ 1800 ईसवी के मुगलकालीन सिक्के भी मिले। खजाना मिलने की बात नगर में जंगल में लगी आग की तरह फैल गई। सूचना मिलने पर पुलिस मकान मालिक के यहां गई और मामले की जांच की। इसके साथ ही दो मजदूरों के पास से करीब पांच किलो चांदी और सोने के आभूषण सहित सिक्के जब्त किए गए। वहीं उन मजदूरों से पूछताछ की गई, जिसमें तीन दिनों में खुदाई के दौरान धन मिलने की बात सामने आई है।


जानकारी के अनुसार, महिदपुर नगर के वकील विजेंद्र दुबे के 100 साल पुराने मकान की खुदाई के दौरान मजदूरों को सोने चांदी सिक्के एवं जेवरात से भरे तीन घड़े मिले हैं। खास बात यह कि मजदूरों ने उनके हिस्से भी कर लिए।

परंतु खजाना मिलने की बात जैसे ही नगर में फैली पुलिस और प्रशासनिक अधिकारीयों तक पहुंची तो मामले की जांच शुरू कर दी गई। मकान में खुदाई करने वाले तीन मजदूरों को थाने लाकर पूछताछ की तो मजदूरों ने खजाना मिलने की बात कबूल की। फिर पुलिस तीनों मजदूरों को उनके बताए हुए स्थान पर लेकर आई और माल को जब्त किया। बताया जा रहा है कि केवल दो मजदूरों से लगभग पांच किलो चांदी और दो सौ ग्राम सोना बरामद किया गया है।

वहीं मजदूरों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि मकान मालिक विजेंद्र दुबे ने ही अपनी जुबान बंद रखने के लिए उन्हें सोना चांदी दिया था और उसके पास भी बहुत सा सोना चांदी है। एस डी एम आरपी वर्मा एवं एस डी ओ पी यूके दिक्चित ने बताया कि पूछताछ जारी रहेगी और भी माल बरामद हो सकता है।

meena

This news is Edited By meena