आतंकियों की श्रेणी में मुस्लिम और सिख! कटनी पुलिस अधीक्षक के लेटर पर मचा बवाल

12/8/2021 6:25:01 PM

कटनी(संजीव वर्मा): मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल के कटनी आगमन पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कटनी एसपी सुनील जैन का एक पत्र चर्चा में आया है । दरअसल कटनी पुलिस अधीक्षक सुनील जैन ने इस पत्र में सुरक्षा के लिए निर्देश जारी किए थे। पत्र में जारी निर्देशों के बीच कॉलम नंबर 6 में लिखा गया है कि ' सिख, मुसलमान, जेकेएलएफ, उल्फा, सिमी, एलटीटीई आतंकवादियों पर सख्त जाए।' पत्र में लिखी इबारत सिख व मुसलमान को आतंकवादियों की श्रेणी में रखने के बाद बवाल शुरू हो गया है ।


दरअसल, मंगलवार को राज्यपाल मंगूभाई पटेल का कटनी में अल्प प्रवास था । राज्यपाल के आगमन पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस महकमे को कटनी एसपी सुनील जैन के द्वारा सोमवार को पत्र जारी कर निर्देश जारी किए गए थे ।



आतंकवादियों पर कड़ी नजर रखने के साथ ही पत्र में दो समुदायों का भी उल्लेख कर आतंकवादियों की श्रेणी में रखा गया। पत्र में जारी निर्देशों के बीच कॉलम नंबर 6 में लिखा गया है कि सिख, मुसलमान, जेकेएलएफ, उल्फा, सिमी, एलटीटीई आतंकवादियों पर सख्त नजर रखी जाए। जो चर्चा का विषय बन गया।


पत्र को लेकर मचे बवाल के बाद एडिशनल एसपी मनोज केडिया ने कहा कि इसमें संबंधित धर्म के अलग- अलग ग्रुप से आशय था। गल्ती से ग्रुप शब्द नहीं आया होगा साथ ही उन्होंने यह भी कहा इस पत्र के लिए पुलिस प्रशासन खेद व्यक्त करता है और आगे ऐसा नहीं होगा। 

meena

This news is Content Writer meena