रामलला के गर्भगृह में रखी जाएंगी छिंदवाड़ा से गई चांदी की ईंट, बेहद दिलचस्प है इन ईंटों की कहानी

8/5/2020 4:22:40 PM

छिंदवाड़ा(साहुल सिंह): देश भर के हिंदुओं की आस्था का केंद्र बने अयोध्या में आज राम मंदिर का भूमिपूजन हो रहा है। इसमें छिंदवाड़ा जिले के एक भक्त की चांदी की ईंटे भी गर्भगृह में रखी जाएगी। खास बात यह कि राम भक्त व्यापारी ने रामलला के मंदिर के लिए 3 साल पहले चांदी की ईंटे दान देने का प्रण लिया था। मंदिर निर्माण को फैसला आने के बाद कोरोना काल में ही भूमि पूजन का मुहूर्त निकालने से पहले ही सावन के पहले सोमवार को अयोध्या पहुंचकर श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट को ये ईंटे सौंप दी थी।
PunjabKesari
कोरोनाकाल में ही भेंट कर दी थी ईंटे
दमुआ के रहने वाले व्यापारी दिनेश कश्यप बताते हैं कि उन्होंने प्रण किया था कि जब मामला कोर्ट से राम मंदिर के पक्ष में आएगा तो वे मंदिर निर्माण में चांदी दान करेंगे और भगवान ने उनकी सुन ली इसलिए उन्होंने कोरोना काल में ही अयोध्या जाकर चांदी की ईंटे दान की। दिनेश कश्यप ने बताया की सावन का महीना पवित्र होता है इसलिए उन्होंने पहले सोमवार को अयोध्या पहुंचकर श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय को ये ईंटे सौंप दी थी, लेकिन तब उन्हें मालूम नहीं था कि 5 अगस्त को मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन होगा।
PunjabKesari
गर्भगृह में रखी जाएगी चांदी की ईंटे
दानदाता दिनेश कश्यप ने बताया कि श्री रामजन्मभूमि ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने उन्हें विश्वास दिलाया है कि उनके द्वारा दी हुई ईंटे गर्भगृह में लगाई जाएगी। उनके दान देने के बाद अचानक भूमिपूजन का कार्यक्रम तय हुआ है ये भगवान की कृपा है कि गर्भगृह में चांदी की ईंटे रखी जा रही है जिनमें उनकी आहुति भी डाली जा रही है।
PunjabKesari
बिल्डिंग मटेरियल का व्यवसाय करते हैं दिनेश कश्यप
छिंदवाड़ा के दमुआ के रहने वाले दिनेश कश्यप बिल्डिंग मटेरियल का व्यवसाय करते हैं लॉकडाउन के दौरान अयोध्या जाकर पहले सोमवार को ही उन्होंने अपने प्रण के अनुसार चांदी की तीन ईंटे श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट को सौंप दी थी लेकिन ये उन पर रामलला की कृपा है कि अब उनकी दी हूई चांदी की ईंटे गर्भगृह में डाली जाएगी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News