नागपंचमी पर सपेरे के हाथ से छूटा सांप, शख्स की स्कूटी में घुसा, मची अफरा तफरी

Saturday, Aug 10, 2024-11:26 AM (IST)

छतरपुर ( राजेश चौरसिया) : छतरपुर में नागपंचमी के दिन सपेरा सांप के दर्शन करवाने के लिए गली-गली में घूम रहा था। इसी दौरान शाम करीब 6 बजे एक मोहल्ले में सांप सपेरे से छूटकर पास में खड़ी एक स्कूटी में घुस गया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद स्कूटी को खोलकर उसे बाहर निकाला गया। इसी तरह बाढ़ में सांप सपेरे से छूटकर एक नाली में चला गया। सपेरे की कोशिश के बाद भी वह नहीं मिल सका।

PunjabKesari

पहला घटनाक्रम वार्ड नंबर 8 के बसारी दरवाजा का है। नागपंचमी होने के कारण सपेरा सांप के दर्शन करवाने के लिए वहां घूम रहा था। तभी अचानक सांप टोकरी से निकालकर पास में खड़ी स्कूटी में घुस गया। यह देखकर वार्ड के लोग डर गए और लोग तरह की बात करने लगे। इस बीच सपेरे ने बीन बजाकर 1 घंटे तक सांप को बाहर निकालने की कोशिश की। लेकिन सांप बाहर नहीं निकला। इसके बाद वार्डवासियों ने बाइक मैकेनिक को बुलाकर स्कूटी को खुलवाया और सांप को पकड़ा। स्थानीय रहवासी राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि गनीमत रही कि यह सांप किसी के घर में नहीं घुसा।

PunjabKesari

ऐसा ही मामला शहर के हटवाड़ा मोहल्ला में हुआ, जहां दोपहर के समय सपेरा बीन बजाकर लोगों को सांप दिखा रहा था, तभी सांप छूटकर नाली में घुस गया। काफी कोशिश के बाद भी वह नहीं मिला

रेंजर बीएस कोल ने बताया कि आज वन विभाग की टीम ने शहर के वार्डों में घूमकर 22 सपेरों को पकड़ा और सांपों को जंगल में सुरक्षित छुड़वाया। सपेरों को भविष्य में सांप न पकड़ने की समझाइश दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News