पैरों में बेड़ी, हाथ में हथकड़ी, आपको भावुक कर देगी इस विक्षिप्त की कहानी (Video)

7/29/2021 5:21:44 PM

जबलपुर(विवेक तिवारी): जबलपुर से मात्र 25 किलोमीटर दूर ग्राम बघराजी में मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीरें सामने आई है। यहां पर एक विक्षिप्त हाथों में हथकड़ी और पैरों में बेड़िया लेकर वर्षो से सड़कों पर घूम रहा है, लेकिन आज तक इस विक्षिप्त पर जिम्मेदारों की नजर नहीं पड़ी है।

PunjabKesari

दरअसल ग्राम पंचायत बघराजी में रहने वाला यह विक्षिप्त चक्रवर्ती एक बेहद गरीब परिवार है। इस विक्षिप्त की देख भाल इसके माता पिता करते थे, लेकिन तीन महीनें पहले इसकी मां इस दुनिया से विदा हो गई और फिर एक महीने पहले इसके पिता भी इस विक्षिप्त को अकेला छोड़कर इस दुनिया से चले गए। अब उसकी देखभाल उसका एक छोटा भाई और भाभी करते हैं।

PunjabKesari
पंजाब केसरी टीम ने जब ग्राम वासियों से इस विक्षिप्त के हालात के बारे में जानकारी ली तो उनका कहना था कि यह कई वर्षों से विक्षिप्त है और गांव में किसी को भी पत्थर मारना या गाड़ियों के कांच तोड़ देने जैसी हरकते करता था, इस कारण इसके घर वालों ने इसके हाथ में हथकड़ी और पैरों में बेड़ियां डाल दी है। वहीं ग्राम पंचायत के सरपंच पति का कहना था कि ग्राम पंचायत की जो भी योजना है उसका लाभ उसे दिया जाता है लेकिन हमने उसे इलाज के लिए कही नहीं भेजा इसके लिए हम माफी मांगते हैं। 

PunjabKesari

वहीं जब पंजाब केसरी की टीम जब इस विक्षिप्त की जानकारी लेने पुलिस चौकी पहुंची तो वहां का नजारा ही अलग था। चौकी के बाजू में बने हनुमान मंदिर में रामायण के बोल तो गूंज रहे थे लेकिन पुलिस चौकी के अंदर और बाहर कुत्तों का डेरा था और पूरी पुलिस चौकी में एक सिपाही तक मौजूद नहीं था।

PunjabKesari

अब देखना ये होगा कि हमारी इस खबर के बाद जिला प्रशासन कब इस विक्षिप्त को उसके हाथों में डली हथकड़ी और पैरों में पड़ी बेड़ियों से आजाद करवाता है। हाथ में हथकड़ी, पैरों में बेड़ी, इस विक्षिप्त की कहानी आपको भावुक कर देगी 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News