पैरों में बेड़ी, हाथ में हथकड़ी, आपको भावुक कर देगी इस विक्षिप्त की कहानी (Video)

7/29/2021 5:21:44 PM

जबलपुर(विवेक तिवारी): जबलपुर से मात्र 25 किलोमीटर दूर ग्राम बघराजी में मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीरें सामने आई है। यहां पर एक विक्षिप्त हाथों में हथकड़ी और पैरों में बेड़िया लेकर वर्षो से सड़कों पर घूम रहा है, लेकिन आज तक इस विक्षिप्त पर जिम्मेदारों की नजर नहीं पड़ी है।



दरअसल ग्राम पंचायत बघराजी में रहने वाला यह विक्षिप्त चक्रवर्ती एक बेहद गरीब परिवार है। इस विक्षिप्त की देख भाल इसके माता पिता करते थे, लेकिन तीन महीनें पहले इसकी मां इस दुनिया से विदा हो गई और फिर एक महीने पहले इसके पिता भी इस विक्षिप्त को अकेला छोड़कर इस दुनिया से चले गए। अब उसकी देखभाल उसका एक छोटा भाई और भाभी करते हैं।


पंजाब केसरी टीम ने जब ग्राम वासियों से इस विक्षिप्त के हालात के बारे में जानकारी ली तो उनका कहना था कि यह कई वर्षों से विक्षिप्त है और गांव में किसी को भी पत्थर मारना या गाड़ियों के कांच तोड़ देने जैसी हरकते करता था, इस कारण इसके घर वालों ने इसके हाथ में हथकड़ी और पैरों में बेड़ियां डाल दी है। वहीं ग्राम पंचायत के सरपंच पति का कहना था कि ग्राम पंचायत की जो भी योजना है उसका लाभ उसे दिया जाता है लेकिन हमने उसे इलाज के लिए कही नहीं भेजा इसके लिए हम माफी मांगते हैं। 



वहीं जब पंजाब केसरी की टीम जब इस विक्षिप्त की जानकारी लेने पुलिस चौकी पहुंची तो वहां का नजारा ही अलग था। चौकी के बाजू में बने हनुमान मंदिर में रामायण के बोल तो गूंज रहे थे लेकिन पुलिस चौकी के अंदर और बाहर कुत्तों का डेरा था और पूरी पुलिस चौकी में एक सिपाही तक मौजूद नहीं था।



अब देखना ये होगा कि हमारी इस खबर के बाद जिला प्रशासन कब इस विक्षिप्त को उसके हाथों में डली हथकड़ी और पैरों में पड़ी बेड़ियों से आजाद करवाता है। हाथ में हथकड़ी, पैरों में बेड़ी, इस विक्षिप्त की कहानी आपको भावुक कर देगी 

meena

This news is Content Writer meena