बिल्ली का शिकार कर रहा था अजगर, गांव वाले अगरबत्ती जलाकर करने लगे पूजा पाठ...(video)

Wednesday, Oct 09, 2024-05:25 PM (IST)

बैतूल (विनोद पातरिया) : बैतूल जिले के घोड़ाडोंगरी तहसील के मरकाढाना गांव में अजगर एक बिल्ली का शिकार कर रहा था। अजगर को बिल्ली का शिकार करते देख ग्रामीण डर गए। ग्रामीण अगरबत्ती लगाकर अजगर की पूजा करने। वही ग्रामीणों ने इसकी सूचना सर्पमित्र आदिल खान को दी। जिस पर सर्पमित्र आदिल खान मौके पर पहुंचे और इस अजगर का सुरक्षित रेस्क्यू कर से पकड़ा।

PunjabKesari

सर्पमित्र आदिल खान ने बताया कि  मरकाढ़ाना से हमें एक रेस्क्यू कॉल आया। उनके माध्यम से बताया गया कि एक बड़ा अजगर गांव में बैठा है और बिल्ली को खा रहा है। जिस पर हमने उन्हें बताया कि अजगर के पास ना जाएं उसे भोजन करने दें तब तक हम लोग वहां पहुंच जाएंगे। लगभग 45 मिनट बाद हम गांव पहुंचे और देखा कि अजगर ने बिल्ली का भोजन कर लिया है और वह घर से आगे की तरफ बढ़ रहा था।

PunjabKesari

आसपास काफी भीड़ थी। जैसे ही हम वहां पहुंचे एक बुजुर्ग व्यक्ति जिनके घर अजगर निकला था वे एक कप में दूध भरकर लाए और बोले बेटा इसे दूध पिला दो जिसपर हमने उन्हें समझाया कि सांप दूध नहीं पिता है। इसके बाद उन्होंने वहां कुछ अगरबत्ती लगाई और दूर से ही सांप की पूजा करने लगे। थोड़ी देर बाद हमने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और अजगर को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया। जब अजगर आधा बोरी के अंदर चला गया तो गांव के लोग अजगर को छू कर “जय भोलेनाथ” का नारा लगाने लगे। इसके बाद हमने उनको सांपों के संबंध में जानकारी दी और वापस आ गए।

गांव में आज भी लोग सांपों का सम्मान करते हैं और उन्हें मारने से परहेज़ करते हैं। गांव वालों के माध्यम से हमसे फोन करते समय कहां गया था कि वे पैसा नहीं दे पाएंगे जिसपर हमने उन्हें बताया कि हम निशुल्क रेस्क्यू करेंगे बस आप सांप को परेशान ना करें और उस पर नज़र रखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News