शहीद की अंतिम यात्रा में रो पड़ा पूरा शहर! हर जुबां पर भारत मां की जय...पत्नी बोली- अपने बेटे से करवाऊंगी देश की सेवा

5/27/2022 7:53:12 PM

दमोह(इम्तियाज चिश्ती): बीएसएफ जवान आक़िल खान की शहीदी की ख़बर से सारा दमोह शोक में डूबा नज़र आया। जब देश का बेटा दमोह की शान बीएसएफ जवान का जनाज़ा दमोह की सड़कों से निकला तो वो मन्ज़र अब भी कोई भूल नहीं पा रहा है। लोग बिना बुलाये जाति, धर्म के बंधनों को तोड़ इस शहीद जवान की मिट्टी अंतिम यात्रा में शामिल हुए। आकिल खान जम्मूकश्मीर के कुण्डा ग्राम में अमरनाथ यात्रा में स्पेशल ड्यूटी पर तैनात थे इसी दौरान उनकी अकस्मात मृत्यु हो गई। वहीं आक़िल खान की पत्नी का बयान आया है कि उन्हें गर्व है अपने पति की शहादत पर अब बेटे को भी सेना में भेजने के लिए तैयार करने की बात कही। 


हिंदू- मुस्लिम सभी ने की फूलों की बारिश

मिट्टी आक़िल के घर से निकली तो शहर की सड़कों से पर सभी जाति, धर्म और वर्ग के लोगों के साथ सभी राजनैतिक, सामाजिक संगठन जवान की शव यात्रा जनाज़े में शामिल हुए ना तो वहीं महिलाओं पुरुष ने रास्ते भर देश के बेटे के पार्थिव शरीर और यात्रा पर पुष्प वर्षा कर भावभीनी विदाई दी। जब यात्रा शहर के बीचो बीच पहुंची तो मंदिरों की छतों से और सड़क किनारे लोगों ने अंतिम दर्शन कर फूलों की बारिश की।  इस दौरान सभी की जुबां पर भारत माता की जय और आंखें नम थी।


मुझे मेरे पति पर गर्व, बेटे को सेना में भेजूंगी
जम्मूकश्मीर में अमरनाथ यात्रा की स्पेशल ड्यूटी में देश सेवा में अपनी जान गवांने वाले आक़िल खान की पत्नी साजिया बेगम के जज्बे को सलाम है। पति की मौत के बाद अब वो अपने बेटे को भी सेना के लिए तैयार करेगी ।



रामबाई के छलके आंसू
दमोह की माटी के लाल के एक जनाज़े ने धर्म की सारी दीवारें तोड़ दी और हिंदुस्तान ज़िंदाबाद, भारत माता के जयकारों के साथ हर ख़ासोआम ने नम आंखों से अपनी माटी के लाल को विदा किया इस दौरान बीएसएफ के जवानों ने गार्ड ऑफ़ ऑनर देकर सलामी दी। आकिल की इस शहादत पर पथरिया विधायक रामबाई के आंसू भी छलक आए।

 

meena

This news is Content Writer meena