महाकाल के चढ़ावे की चोरी! दानपेटी में डालने की बजाय जेब में रुपए डालते पकड़े गए कर्मचारी

5/2/2022 11:52:39 AM

उज्जैन(विशाल सिंह): महाकाल मंदिर में कर्मचारियों की एक बड़ी धांधली सामने आई है। जहां कर्मचारी श्रद्धालुओं द्वारा भेंट की जा रही धनराशि को दानपेटी में न डालकर अपनी जेब में डालते नजर आए। महाकाल मंदिर समिति ने 3 कर्मचारियों को रंगे हाथ पकड़ लिया है समिति ने मंदिर में उनकी एंट्री बंद कर दी है। यह कर्मचारी श्री महाकालेश्वर मंदिर समिति द्वारा शुरू की गई निशुल्क प्रसाद तिलक और कलावा मौली बनवाने के कार्यक्रम में लगे थे। इस निशुल्क योजना को मंदिर समिति ने 1 माह पहले ही शुरू किया था।

PunjabKesari

दरअसल, श्री महाकालेश्वर मंदिर समिति द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए ओमकारेश्वर मंदिर के सामने तिलक लगाने और कलावा मौली बांधने सहित प्रसाद देने के लिए काउंटर शुरू किया गया था। इस काउंटर पर श्रद्धालुओं को तिलक और मौली के लिए अलग-अलग शिफ्ट में मंदिर समिति के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। मंदिर समिति के पास काउंटर पर कर्मचारियों द्वारा पैसे मांगने की लगातार शिकायत मिल रही थी। इसके बाद मंदिर समिति के प्रशासक गणेश कुमार धाकड़ और सहायक 501 मूलचंद जोरवाल ने काउंटर के पीछे खड़े होकर कर्मचारियों की हरकत पकड़ ली।

PunjabKesari

शनिवार को तिलक काउंटर पर मंदिर समिति के कर्मचारी संतोष पाठक शुभम मिश्रा और गोपाल जोशी की ड्यूटी थी। अधिकारियों ने कर्मचारियों से पूछताछ की तो उनके पास करीब 1355 की राशि जेब में मिली। जब इन्हें पकड़ा गया तो यहां राशि बरगद के पेड़ के पास फेंक दी थी। हालांकि पूछताछ की तो कर्म कैलाशी लेना स्वीकार कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News