लॉकअप में गोली लगने से चोरी के संदिग्ध की मौत, कमलनाथ ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग

9/28/2020 11:44:13 AM

सतना(रविशंकर पाठक): मध्य प्रदेश के सतना जिले में हथियारों की चोरी के आरोपी की लॉकअप में गोली लगने से मौत हो गई। गोलीबारी की वारदात में थाने में हड़कंप का माहौल है। परिजनों को जब आरोपी की मौत की सूचना मिली तो वे भड़क उठे थाने पर पथराव कर दिया। स्थिति बेकाबू होते देख भीड़ को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए। तनाव को देखते हुए सिंहपुर थाने के पास बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।


PunjabKesari

दरअसल, सतना जिले के सिंहपुर थाना में पिछले दिनों राइफल समेत लाखों रुपए का सामान चोरी हुआ था। जिसके सिंहपुर पुलिस ने संदेह के आधार पर छापा मारकर राजपति कुशवाहा को हिरासत में लिया था। इसके साथ 2 अन्य लोगों से पुलिस हिरासत में पूछताछ की जा रही थी। इस दौरान अचानक लॉकअप के अंदर गोली चल गई। जिसमें राजपति कुशवाहा गंभीर रुप से घायल हो गया। जिसे आनन फानन में सतना के बिरला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत को देखते हुए रीवा के मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

PunjabKesari

जहां इलाज दौरान उसकी मौत हो गई। राजपति कुशवाह की मौत से उसके परिजनों ने एकत्रित होकर नागौद कलिंजर मार्ग पर जाम लगा दिया और सिंहपुर थाने का घेराव किया। स्थित बेकाबू होते हुए देख पुलिस ने भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इस घटना के लिए एक टीआई और कान्सेटबल को सस्पेंड कर दिया है।

 

वहीं इस घटना को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि परिजन और ग्रामीण शव लेने व घटना का विरोध करने जब थाने पहुंचे तो उन पर बर्बर तरीक़े से लाठीचार्ज किया गया। उन्हें शव भी नहीं दिया जा रहा है। मैं सरकार से मांग करता हूं कि इस घटना की उच्चस्तरीय जांच हो और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही हो, ताकि परिजनों को इंसाफ मिले।
PunjabKesari


meena

Related News