मर्चुरी में शवों के लिए जगह पड़ी कम, अस्पतालों के बाहर एंबुलेंस में पड़े शव, तस्वीरें देख उड़ जाएंगे

4/8/2021 5:15:29 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर में एक और जहां कोरोना का कहर जारी है तो वहीं दूसरी ओर सरकारी अस्पतालों से ऐसी तस्वीर निकल कर सामने आई है जिसे देखने के बाद लापरवाही या अनदेखी कहना भी कम होगा। दरअसल, एमजीएम मेडिकल कॉलेज के अधीन अस्पताल एमआर टीबी, सुपर स्पेशिलिटी और एम टी एच हॉस्पिटल में से एक साथ 5 से ज्यादा मरीजों के शव निकलने का वीडियो वायरल हो रहा है। खास बात यह कि मरीजों की डेडबॉडी लेकर ड्राइवर परिजन इंतजार में बैठे हैं कि कब परिजन आएं और लिखा पढ़ी करके इन्हें श्मशान घाट ले जाया जाए।



इंदौर में कोरोना का कोहराम लगातार जारी है और इंदौर के महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के अधीन आने वाले अस्पतालों में शवों के साथ की जा रही अनदेखी मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई है। हालांकि इस मामले में कोई भी अधिकारी मीडिया से बात करने को तैयार नहीं है।



लेकिन शव वाहन के चालक ने मीडिया को इस बात से ज़रूर रूबरू कराया कि किस तरह से शवों को बगेर परिजनों की जानकारी के मर्चुरी से बाहर निकालते हुए गाड़ियों में रखा है और अब वाहन चालक इस इंतज़ार में है कि परिजन आए तो बात आगे बढे।



आपको बता दें कि सुबह से एमवॉय के पीछे खड़े एम्बुलेंस चालकों को परिजनों का इंतजार है। शव सड़क किनारे एम्बुलेंस में रखे है और मर्चुरी में और अस्पतालों में रखने की जगह नहीं तो एम्बुलेंस में रखकर कागजी लिखा पढ़ी का इंतजार हो रहा है हालांकि एक साथ 5 से अधिक लोगों की मौत का कारण फिलहाल सामने नहीं आया है लेकिन कहीं न कहीं इसको अस्पतालों में आ रही ऑक्सीजन और रेमेडिसीवीर के न मिलने से जोड़कर देखा जा रहा है।

meena

This news is Content Writer meena