मां को कोरोना हो गया, तो मासूम ने छोड़ दिया खाना पानी! फिर इस कॉन्स्टेबल ने निभाया मां का फर्ज...

4/29/2021 7:38:47 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): महामारी के इस गंभीर दौर में पुलिस के फ्रंट लाइन वारियर्स फिल्ड में ड्यूटी कर आम लोगों की मदद कर रही रहे हैं, लेकिन मानवीयता के नाते अपनी एक अलग भूमिका भी निभा रहे हैं। 8 साल के एक मासूम बच्चे की मां कोविड पॉजिटिव हुई तो बेटे ने खाना-पीना छोड़ दिया। इधर अकेले संभाल रहे पिता ने मां को जानकारी दी तो वह कोविड सेंटर से बेटे को मनाने लगी फिर भी राजी नहीं हुआ। मां ने कई जत्न किए बेटे को उसकी पसंद के खाने व लोगों से मिलवाने की बात कही। तो भी वह नहीं माना। परेशान मां को पता था कि वह इंदौर में जब भी माता-पिता के साथ घूमने निकलता था तो चौराहे पर खड़े जवान रंजित को डांसिंग ड्यूटी करते देख बड़ा खुश होता था।



घर में अकेले रहने के दौरान उसी के वीडियो और फेसबुक पर फोटो देखना अच्छा लगता था। इस पर मां को लगा यदि कांस्टेबल रंजित उसे समझाएगा तो वह मान जाएगा। बेटे के भोजन की चिंता में मां ने कोविड सेंटर से मदद लेकर कांस्टेबल रंजित का नंबर निकाला और उससे बात की और परेशानी बताई तो कांस्टेबल रंजित ने भी पूरे परिवार की मदद की। उनके बेटे से वीडियो कॉल में बात की तो बेटे ने रात का खाना खा लिया। इधर सुबह रंजित खुद उसके लिए खाना लेकर घर पहुंचा और मां को जल्दी लाने की जानकारी दी।

मां राधा स्वामी कोविड केयर सेंटर में इलाज के लिए भर्ती है। पलासिया इलाके के चंद्रलोक कालोनी में रहने वाले इंवेंट आर्गेनाइजर विनय शर्मा की पत्नी बिंदीया शर्मा 20 तारीख को कोरोना पॉजिटिव हुई। उन्हें हालही में खुले राधास्वामी सत्संग भवन के कोविड सेंटर में एडमिशन मिला। परिवार से दूर होकर वह वहां उपचार करवाने लगी। घर छोड़कर उपचार के लिए गई मां को लेकर उनका 8 साल का बेटा मोहक इतना उदास और बदहवास हो गया कि उसने मां को घर लाने की जिद पकड़ ली।



इसी जिद पर उसने खाना-खाना तक छोड़ दिया। पिता व अन्य परिजन के लाख समझाने के बाद भी वह नहीं माना। बात कोविड केयर सेंटर में उपचार करवा रही मां को पता चली तो उसने बेटे को मनाने के सारे जतन किए। लेकिन वह नहीं माना। इस पर उसके फेवरेट कांस्टेबल रंजित का नंबर लेकर बेटे को खाने के लिए मनाने की गुहार की।



मां की गुहार पर रंजित की आंखें भी भर आईं । घर में पत्नी के साथ बैठे इस कांस्टेबल ने अपने 8 साल के फैन की इस तकलीफ को सुना और तत्काल मां के कहने पर उसे वीडियो काल कर समझाया। जैसे ही रंजित का फोन मासूम मोहक को पहुंचा तो वह खुश हो गया और उसने मां को घर जल्दी लाने के लिए कहा। लेकिन रंजित ने बातों में उलझाकर उसे खाना खाने की शर्त रखी। जैसे ही उसने खाना खाया मां-और पिता की आंखे नम हो गई। इसके बाद रंजित ने वादा किया कि मां ठीक होगी तो वही उसे घर लेकर आएगा। मासूम की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। यही नहीं बुधवार को रंजित सुबह का खाना भी उसके लिए लेकर घर गया।  माता-पिता दोनों की ही खुशी का इसके बाद ठीकाना नहीं रहा। वे रंजित के साथ इंदौर पुलिस को लाखों दुआएं देने लगे।

 

 

meena

This news is Content Writer meena