ये तस्वीर बनी पुलिस की बर्बरता की गवाह, किसान ने खाया जहर, हटाए गए एसपी-कलेक्टर(Video)

7/16/2020 2:26:09 PM

गुना(राजा श्रीवास्तव): गुना जिले में दलित परिवार से पुलिस की बर्बरता का मामला गर्मा गया है। परिवार से मारपीट की घटना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्त एक्शन लेते हुए कलेक्टर और एसपी को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं, जिसके बाद कलेक्टर एस विश्वनाथन और एसपी तरुण नायक को हटा दिया गया है। साथ ही जांच के आदेश दिए गए हैं। इस बीच विपक्ष की ओर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर हमला करना जारी है।

PunjabKesari

गुना में पुलिस दलित परिवार से मारपीट के मामले में विवाद बढ़ता ही जा रहा है। एक ओर कांग्रेस लगातार इस मुद्दे पर बीजेपी सरकार को कटघरे में खड़ा कर रही है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने ट्वीट के माध्यम से कहा है कि बीजेपी के आने के बाद प्रदेश में जंगलराज आ गया है। वहीं दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि प्रदेश में दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं और सरकार तमाशा देख रही है।
गुना की घटना को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए मुख्यमंत्री श्री @ChouhanShivraj ने गुना के कलेक्टर और एसपी को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं।#JansamparkMP

— Jansampark MP (@JansamparkMP) July 15, 2020


वहीं प्रदेश की सत्ताधारी शिवराज सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर एस विश्वनाथन और एसपी तरुण नायक को हटा दिया है। इससे पहले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी ट्वीट के जरिये घटना पर दुख जताते हुए कहा कि इसकी त्वरित जांच के आदेश दे दिए गए हैं। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी संवेदना जाहिर करते हुए ट्वीट किया कि उन्होने इस बारे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा की है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

PunjabKesari

PunjabKesari

बता दें कि मध्यप्रदेश में गुना जिले में पुलिस की बर्बरता का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें पुलिस एक किसान परिवार की बर्बरता से पिटाई कर रही है। बताया जा रहा है कि एक जमीन से अतिक्रमण हटाया जाना था वो मॉडल कॉलेज के लिए चयनित है। इस जमीन पर एक दलित परिवार किसानी करता है। प्रशासन से परिवार ने हाथ जोड़कर गुहार लगाई कि फसल कट जाने तक कार्रवाई न करें। लेकिन जब प्रशासनिक टीम नहीं मानी तो दलित पति-पत्नी ने घर की झोपड़ी में ही रखी कीटनाशक पी लिया। माता-पिता के जहर खाकर गिरने के बाद मासूम बच्चे बिलख-बिलख कर रो पड़े जिसे देखकर सभी के रोंगटे खड़े हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News