टैक्स से बचने के लिए कच्चे मकान में छिपा रखा था तीन करोड़ का सोना चांदी, डकैती हुई तो मचा हड़कंप

3/25/2021 10:26:50 AM

सतना(फिरोज बागी): सतना में एक खनिज कारोबारी के फार्म हाउस में बीती रात अज्ञात आरोपियों द्वारा चौकीदार को बंधक बनाकर 3 करोड़ रुपए नगद और 3 किलो सोने की डकैती की गई है । घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस घटना की बारीकी से जांच कर रही है।

PunjabKesari


बता दें कि सतना जिले के शिवपुरवा में खनिज कारोबारी श्रवण कुमार पाठक ने अपना फॉर्म हाउस बना रखा है,जिसमें एक कच्चे मकान के भीतर आलमारी में नगद रुपये तथा सोना रखा हुआ था। फार्म हाउस की देखरेख के लिए एक चौकीदार भी है जो घटना के समय चारपाई पर सो रहा था। देर रात 4 की संख्या में डकैत फार्म हाउस में घुसे और सबसे पहले गहरी नींद में सो रहे चौकीदार को बंधक बना लिया।  डकैतों ने चौकीदार के हाथ पैर बांध दिए और उसे फार्म हाउस में ही स्थित खेतों के बीच में फेंक दिया । 

PunjabKesari

इसके बाद डकैतों ने अलमारी में रखे 3 करोड़ रुपए और 3 किलो सोना लेकर फरार हो गए। घटना के तकरीबन 6 घंटे बाद घटना की सूचना पुलिस तक पहुंची और फिर मामले की छानबीन शुरू हो सकी।  गौरतलब है कि श्रवण पाठक सतना के मशहूर डॉक्टर राजीव पाठक तथा पूर्व खनिज मंत्री बृजेंद्र पाठक के छोटे भाई हैं। बताया जा रहा है कि इतनी बड़ी रकम और इतनी मात्रा में सोना इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से बचने की नियत से रखा गया था ।  हालांकि हकीकत क्या है और इस घटना के पीछे किन लोगों का हाथ है यह सब कुछ जांच के बाद पता चल सकेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News