हमीदिया अस्पताल में डेढ़ घंटे बत्ती गुल रहने से पूर्व पार्षद समेत 3 की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश

12/12/2020 11:43:20 AM

भोपाल(इजहार हसन खान): भोपाल के हमीदिया में लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है। जहां देर रात बिजली गुल होने से कोरोना पॉजिटिव कांग्रेस के पूर्व पाषर्द अकबर खान समेत 3 मरीजों की मौत हो गई। बिजली जाने के बाद इमरजेंसी बैकअप न मिल पाने के कारण कोरोना वार्ड में भर्ती मरीजों की हालत गंभीर हो गई। डेढ़ घंटे तक अस्पताल में अंधेरा छाया रहा कोरोना मरीजों की मशीनें बंद रही। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जांच के आदेश दिए हैं। जिसके बाद चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इस लापरवाही को लेकर जीएमसी डीन और अस्पताल अधीक्षक को नोटिस थमाया है।

PunjabKesari

PunjabKesari
घटना शुक्रवार 5 बजाकर 58 मिनट की है जब अचानक से अस्पताल में बिजली चली गई। इससे हाईफ्लो सपोर्ट पर चल रहे 3 मरीजों की हालत बिगड़ी उनको वेंटिलेटर पर लिया, सीपीआर भी दिया गया। डेढ़ घंटे से ज्यादा समय तक कोरोना वार्डों की बिजली गुल रही और कोरोना वार्ड में भर्ती मरीजों की मशीनें बंद रही। वहीं कांग्रेस से दो बार पार्षद रहे मरीज अकबर खान समेत 3 मरीजों की रात मौत हो गई। कोरोना वार्ड में भर्ती थे कुल 64 मरीज भर्ती थे, जबकि 11 आईसीयू में थे। बिजली गुल होने के बाद बैकअप सिस्टम भी 10 मिनिट में फेल हो गया था। जबकि जनरेटर में डीजल नहीं था, जिसकी वजह से वह चालू नहीं हो सका था।

PunjabKesari

सवालों के घेरे में प्रशासन
बताया जा रहा है कि हमीदिया अस्पताल में जनरेटर के रखरखाव के लिए हर महीने 80 हजार रुपए का है बजट मिलता है। हर दूसरे दिन 20 लीटर डीजल उपलब्ध कराया जाता है। लेकिन फिर भी जनरेटर में डीजल न होना किसी बड़े घोटाले की ओर इशारा करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News