गोडसे 'देशभक्त' बयान पर साध्वी प्रज्ञा की सफाई, बोली- मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया

11/29/2019 3:06:19 PM

भोपाल: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे को देशभक्त बयान पर आज साध्वी प्रज्ञा ने लोकसभा सदन में अपनी सफाई पेश की। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तलब किया है।बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ने संसद में कहा कि ‘मेरे बयान से यदि किसी प्रकार से कोई चोट पहुंची हो तो मैं क्षमा चाहती हूं’। परन्तु मैं यह भी कहना चाहती हूं कि संसद में मेरे बयानों को तोड़मरोड़कर प्रस्तुत किया गया। यह निंदनीय है। महात्मा गांधी द्वारा देश के लिए काम का मैं सम्मान करती हूं।



इशारों-इशारों में साधा राहुल गांधी पर निशाना
साध्वी प्रज्ञा ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ’इसी सदन के एक सदस्य के द्वारा मुझे सार्वजनिक तौर पर आतंकवादी कहा गया। मेरे खिलाफ अदालत में कोई आरोप सिद्ध नहीं हुआ। बिना आरोप साबित हुए मुझे अपमानित किया गया है।



बता दें कि लोकसभा सत्र के दौरान साध्वी प्रज्ञा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथू राम गोडसे को देशभक्त कहा था। इस विवादित बयान के बाद भाजपा की अनुशासित समिति ने उन्हें केंद्रीय डिफेंस कमेटी से बाहर कर दिया था। वहीं भाजपा ने उन्हें संसदीय दल की बैठकों में भी नहीं आने का फरमान सुनाया गया है।

वहीं कांग्रेस के कई नेताओं ने उनके बयान की खूब निंदा करते हुए उनकी सदस्यता खत्म करने की मांग भी की थी। हालांकि साध्वी प्रज्ञा ने इस पर सफाई पेश करते हुए ट्वीट किया था कि मैंने उधम सिंह का अपमान सहन नहीं किया इसलिए यह बयान दिया था।

meena

This news is Edited By meena