इंतजार खत्म...कल होगा मंत्रियों के विभागों का बंटवारा- CM शिवराज

7/11/2020 4:07:25 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): विभागों के बंटवारे को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ा बयान दिया है। चौहान ने कहा है कि विभागों को बंटवारा कल यानी रविवार को होगा। दरअसल, शिवराज सिंह चौहान शनिवार को ग्वालियर दौरे पर हैं। उनके साथ गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी ग्वालियर पहुंचे हैं। सीएम ने इस दौरान जयारोग्य अस्पताल का निरिक्षण किया और कोरोना को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वहां उन्होंने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक ली और अब तक कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की बैठक के बाद मोती महल शिक्षित संभागीय आयुक्त सभागार में मीडिया कर्मियों से बातचीत की।

PunjabKesari

बता दें कि 2 जुलाई को मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ था, जिसमें 20 कैबिनेट और 8 राज्यमंत्री बनाये गये थे लेकिन एक सप्ताह से ज्यादा का समय हो गया और आपसी खींचतान के चलते आज तक विभागों का बंटवारा नहीं हो पाया। आज मुख्यमंत्री के कहने से लगता है कि 12 जुलाई रविवार को विभागों का आवंटन हो जायेगा। हालांकि सीएम शिवराज ऐसी घोषणा एक बार पहले भी कर चुके हैं लेकिन विभागों का बंटवारे को लेकर काफी कशमकश जारी रहा है।

PunjabKesari

इस दौरान सीएम शिवराज ने उम्मीद जताई कि ग्वालियर चंबल संभाग के एक्टिव केस में आने वाले 10 दिनों में बेहतर रिजल्ट मिलेंगे। उन्होंने इस बात को माना कि ग्वालियर चंबल संभाग में कोरोनावायरस का शुरुआत में कोई असर नहीं था लेकिन अनलॉक फेज वन में लोगों के आने-जाने में दी गई छूट से संक्रमण बढ़ा है। उन्होंने इस बात पर खुशी जताई थी कि चंबल संभाग के लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता ज्यादा है। इसलिए कोरोना का अटैक दूसरे महानगरों के मुकाबले यहां कम हुआ है और जो हो भी रहा है वह जल्द ही रिकवर भी कर रहा है। 

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने बताया कि अभी हमारा स्थान देश में 12वे नंबर पर है जो पहले चौथे नंबर पर हुआ करता था। किल कोरोना अभियान के तहत अब तक साढे़ पांच करोड़ लोगों का डोर टू डोर सर्वे हो चुका है। जबकि प्रदेश में सभी साढ़े सात सौ करोड़ लोगों का डोर सर्वे होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए 2 गज की दूरी मास्क की जरूरी और हाथ बार-बार धोने से बचा जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News