ट्रैक पर फंसा ट्रैक्टर, अचानक आ गई ट्रेन... लोको पायलट ने ऐसे बचाई कई जानें (video)

Monday, Sep 09, 2024-07:29 PM (IST)

नर्मदापुरम : मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में सोमवार सुबह एक ट्रैक्टर रेलवे ट्रैक पर फंस गया, जिसके चलते सोमनाथ एक्सप्रेस और दानापुर एक्सप्रेस दोनों ट्रेनों को लोको पायलट को रोकना पड़ा। यह घटना पश्चिम मध्य रेलवे के 2 जबलपुर मंडल में बागरातवा और गुरमखेड़ी के बीच हुई। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद यातायात को पहले जैसा किया गया। पुलिस ट्रैक्टर चालक की तलाश में जुटी गई है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह जबलपुर मंडल के बागरातवा और गुरमखेड़ी के बीच रेलवे फाटक से करीब 2 किलोमीटर दूर करीब 10 बजे एक ट्रैक्टर चालक रेलवे ट्रैक क्रॉस कर रहा था। तभी उसका ट्रैक्टर रेल की पटरी में फंस गया। काफी कोशिश के बाद भी ट्रैक्टर नहीं निकला। उसी पटरी पर इटारसी से जबलपुर जा रही ट्रेन नंबर 22937 सोमनाथ एक्सप्रेस आ रही थी। अपनी जान बचाने के लिए चालक वहां से भाग निकला। गनिमत रही कि लोको पायलट की नजर ट्रैक्टर  पर पड़ गई और उन्होंने ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। उन्होंने तुरंत कंट्रोल रूम को सूचित किया। साथ ही दूसरी ट्रेन, दानापुर एक्सप्रेस, जो उसी ट्रैक पर आ रही थी, को अलर्ट करने के लिए ट्रैक पर 1 किमी पहले पटाखे फोड़े गए, जिससे उसके पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया।

PunjabKesari

इस घटना के चलते करीब आधे घंटे तक रेलवे यातायात बाधित रहा। वहीं घटना के बाद रेलवे अधिकारियों ने ट्रैक्टर चालक के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की है। पिपरिया आरपीएफ के इंस्पेक्टर गोपाल मीणा ने बताया कि ट्रैक्टर चालक ने रिवर्स में लेकर पीछे करने की भी कोशिश की है, लेकिन वह असफल रहा और ट्रैक्टर ट्रैक ही बंद हो गया था। ट्रैक्टर ड्राइवर की तलाश की जा रही हैं। उसके खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। जांच के बाद करीब आधे घंटे बाद ट्रैक को चालू कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News