Triple Talaq: NRI महिला को उसके पति ने फोन पर दिया तलाक, CM शिवराज ने दिया न्याय का भरोसा

8/21/2020 5:49:35 PM

भोपाल: कहने को तो तीन तलाक को बंद हुए सालों हो गए। लेकिन मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में तीन तलाक का मामला सामने आया है। दरअसल 42 साल की एनआरआई महिला को उसके पति ने दहेज की मांग पूरी न होने पर तलाक दे दिया। मामला कोहेफिजा थाने का है जहां, महिला ने आरोप लगाया है कि पति ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर शादी के 19 साल बाद घर से निकालते हुए फोन पर ही तलाक दे दिया। 


वहीं इस मामले को लेकर सीएम शिवराज ने गंभीरता दिखाते हुए डीजीपी से बात की, और उन्होंने उन्हें बेंगलुरू पुलिस से संपर्क कर उचित कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा है कि 'वर्षों की लड़ाई के बाद हमारी मुस्लिम बहनों के स्वाभिमान और न्याय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने ट्रिपल तलाक को खत्म करने का कानून बनाया लेकिन अभी भी कुछ निकृष्ट लोग इस कानून से खिलवाड़ कर रहे '। उन्होंने कहा कि भोपाल में 'आज सुबह एक मुस्लिम बहन ने अपने पति द्वारा मोबाइल पर मैसेज भेजकर ट्रिपल तलाक़ दिए जाने को लेकर FIR दर्ज कराई है। मैं उस बहन को विश्वास दिलाता हूँ कि मध्यप्रदेश पुलिस उन्हें न्याय दिलाने का हरसंभव प्रयास करेगी। इसके लिए मैंने एमपी के डीजीपी से बात से बात की है, कि मध्यप्रदेश पुलिस, बैंगलोर पुलिस के साथ समन्वय स्थापित कर इस मामले में उचित कार्रवाई करें और हमारी मुस्लिम बहन को न्याय दिलाए' 

PunjabKesari, Three divorces, Shivraj Singh Chauhan, Muslim woman, Bengaluru, Bhopal, Madhya Pradesh, Punjab Kesari

बता दें कि पीड़ित महिला की शादी 2001 में नूर महल के फैज आलम अंसारी से हुई थी। लेकिन अब 19 साल बाद महिला के पति फैज ने उसे तलाक दे दिया, और बाद में उसने पांच और 8 साल के दोनों बेटों को अपने पास रख लिया था। तीन तलाक देने वाला फैज बेंगलुरू के एक होटल में मैनेजर है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News