सूदखोरी ने ली चौथी जान! 2 लाख का चैक देकर विधायक ने जिस पीड़ित के साथ फोटो खिंचवाई उसने भी तोड़ा दम

11/28/2021 11:33:43 AM

भोपाल (प्रतुल पाराशर) : राजधानी भोपाल में साहूकार की प्रताड़ना से तंग होकर परिवार समेत जहर खाने वाले परिवार के मुखिया की आज सुबह मौत हो गई। खास बात यह कि कल ही विधायक कृष्णा गौर ने अस्पताल में भर्ती व्यक्ति से मुलाकात की थी। इतना ही नहीं जिंदगी और मौत से जूझ रहे व्यक्ति को दो लाख की मदद का चैक देते हुए फोटो खिचवाया था।  आज सुबह उसने अस्पताल में अंतिम सांस ली। इस परिवार के पांच लोगों ने एक साथ जहर पिया था। चार की मौत हो गई है। हालांकि अभी भी एक की हालत गंभीर बनी हुई है।



दरअसल, राजधानी भोपाल के पिपलानी इलाके में 47 वर्षीय मैकेनिक संजीव जोशी ने अपने परिवार के पांच लोगों सहित जहर खा लिया था। जहर खाने वालों में संजीव जोशी उनकी पत्नी अर्चना जोशी (45), उनकी मां नंदनी (67), बेटी ग्रेशिमा (19) और पूर्वी (16) शामिल थे। जहर खाने के बाद सभी की तबीयत गंभीर बनी हुई थी। सबसे पहले मैकेनिक की मां एवं एक बेटी की मौत हो गई थी। सभी ने चूहे मार दवाई पी थी। इसके बाद दूसरे दिन बड़ी बेटी ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। वहीं घटना की सूचना पर विधायक कृष्णा गौर पीड़ित से अस्पताल में मिलने पहुंची थी और उन्हें 2 लाख का चैक मदद के रुप में दिया था। लेकिन रविवार सुबह उसने भी दम तोड़ दिया।



साहूकार की प्रताड़ना से तंग आकर खाया जहर
परिवार ने साहूकारों से कर्ज ले रखा था लेकिन साहूकार बयाज के लिए लगातार परेशान कर रहा था। उनका मकान भी गिरवी था जिसकी किश्त चुकाने में इनको दिक्कत आ रही थी। सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा है जिन से इन्होंने पैसे लिए थे वह उन से पैसों की मांग कर रहे थे। जोशी परिवार की बेटी ग्रीष्‍मा ने सोशल मीडिया में एक सुसाइड नोट लिखा है जिसमें 'बबली आंटी' का जिक्र है।

meena

This news is Content Writer meena