MP में लावारिस मिला कोवैक्सीन के 2.40 लाख डोज से लदा ट्रक, ड्राइवर लापता

5/1/2021 12:28:17 PM

नरसिंहपुर(रोहित अरोरा): एक तरफ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 1 मई से 18 साल से अधिक आयु वालों को कोरोना टीका लगाने की संभावना से मना कर दिया है। जिसके बड़ा कारण वैक्सीन की कमी बताया जा रहा है तो दूसरी ओर नरसिंहपुर जिले के करेली में 8 करोड़ रुपए की कोरोना वैक्सीन से लदा ट्रक लावारिस मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। ड्राइवर विवेक मिश्रा ट्रक को चालू छोड़कर वहां से फरार हो गया। सूचना पर पुलिस प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, नरसिंहपुर के करेली के मध्य से गुजरे ओल्ड एनएच-26 पर बस स्टैंड के पास ट्रक (टीएन06क्यू6482) चालू करके छोड़ गया। लंबे समय तक ड्राइवर का कोई पता नहीं चला तो दोपहर 12.30 बजे नागरिकों ने पुलिस को सूचना दी। करेली पुलिस ने जांच की तो पता चला कि ट्रक से कोरोना की एंटी डॉट को-वैक्सीन ट्रांसपोर्ट हो रही थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे। इस संबंध में जिला टीकाकरण अधिकारी को सूचना भी दी। पुलिस ने फरार ड्राइवर का पता लगाने के लिए उसके फोन की लोकेशन का पता लगाने की कोशिश की तो मोबाइल लोकेशन करेली से करीब 16-17 किलोमीटर दूर एनएच-44 के किनारे की मिली। इसके बाद गहनता से जांच की तो कुछ दूरी पर ड्राइवर विवेक मिश्रा का मोबाइल फोन झाड़ियों में पड़ा मिला। मोबाइल ऑन था औउसमें 122 मिस्ड कॉल थे।

PunjabKesari

एसआई आशीष बोपचे ने बताया, दस्तावेजों की जांच के बाद पता चला कि वैक्सीन हैदराबाद से करनाल जा रही थी। सम्बंधित कम्पनी से संपर्क करने पर पता चला कि ट्रक में सिर्फ ड्राइवर था। वहीं दस्तावेजों की जांच से पता चला कि ट्रक में 364 बॉक्स को-वैक्सीन लोड है। जिसमें करीब 2 लाख 40 हजार डोज की जानकारी दस्तावेज में थी। 10 घंटे की जांच के बाद आखिरकार कंपनी ने दूसरे ड्राइवर को नागपुर से भेजा। वहीं जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एआर मरावी ने बताया कि एसी कंटेनर की मौके पर जाकर जांच की गई है और वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। यदि वैक्सीन को कुछ नुकसान की संभावना होती तो उसे फिर जबलपुर में भंडारित कराया जाता। लेकिन पुलिस ने कहा है कि दूसरा चालक आ रहा है इसलिए वैक्सीन करनाल ही भेजी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News