MP में पुलिस मुठभेड़ में एक महिला समेत दो नक्सली ढेर, हथियार और नक्सली साहित्य भी बरामद

2/13/2021 5:01:36 PM

मंडला(अरविंद सोनी): मध्यप्रदेश के नक्सल प्रभावित जिले मंडला शनिवार सुबह नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। इसमें एक महिला सहित दो नक्सली मारे गये। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है। घटनास्थल पर पुलिस को सेल्फ लोडेउ रायफल (एसएलपी) राइफल , 303 राइफल और 213 बोर की राइफल मिली है। इसके साथ ही वहां से नक्सली साहित्य भी बरामद किया गया है। इसकी पुष्टि जिला पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत ने की।
आदिवासी बहुल मंडला के जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) यशपाल सिंह राजपूत ने घटनास्थल से फोन पर बताया कि जिला मुख्यालय से लगभग 70 किलोमीटर दूर बीती रात हुई मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर हो गए। इनकी उम्र 25 से 30 के लगभग थी। उन्होंने बताया कि यह मुठभेड़ शुक्रवार शाम करीब सात बजे शुरू हुई जो आज सवेरे तक जारी रही। गोलीबारी बंद होने के बाद जंगल की तलाशी के दौरान मोती नाला थाना क्षेत्र के तहत आने वाले इलाके से शनिवार करीब सुबह सात बजे दो नक्सलियों के शव बरामद किए गए।
एसपी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने आत्मरक्षा के लिए लगभग 150 गोलियां चलाईं और इतनी ही गोलियां दूसरी और से नक्सलियों ने भी चलाई।  उन्होंने कहा कि यह पहली बार है जब छत्तीसगढ़ सीमा के करीब मंडला जिले में विद्रोहियों को मुठभेड़ में ढेर किया गया है।

meena

This news is Content Writer meena