दो पत्नियां एक ही पति के साथ रहने पर अड़ी, कोर्ट ने सुनाया अनोखा फैसला, खुशी से झूम उठी दोनों

Friday, Aug 25, 2023-05:32 PM (IST)

उज्जैन (विशाल सिंह): मध्य प्रदेश में एक फैमिली कोर्ट ने एक पति पर दावेदारी करने वाली दो पत्नियों के मामले में अनोखा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने युवक को दोनों पत्नियां साथ रखने के आदेश दिए हैं। मतलब 15 दिन पति एक पत्नी के साथ और अगले 15 दिन पति दूसरी पत्नी के साथ रहेगा। साथ ही हिदायत दी है कि दोनों पत्नियां पति के साथ किसी भी सूरत में झगड़ा नहीं करेगी।
देखिए वीडियो...

PunjabKesari

दरअसल, घटिया में रहने वाले एक व्यक्ति का 15 साल पहले बामोरा में रहने वाली महिला से शादी हुई थी। कुछ समय तक तो पति-पत्नी के बीच सब कुछ ठीक चलता रहा और उन्हें एक लड़का भी हुआ। लेकिन पति-पत्नी के बीच धीरे-धीरे मनमुटाव होने लगा। बढ़ती लड़ाई कोर्ट की चौखट तक पहुंची। कोर्ट ने विवाद को सुलझाने में लगभग 15 साल लगा दिए और यह फैसला सुनाया कि युवक को अपनी पत्नी के साथ ही रहना पड़ेगा।

PunjabKesari

लेकिन इन 15 सालों में युवक ने किसी दूसरी औरत से शादी रचा ली थी और उसके 2 बच्चे भी थे। वहीं इधर कोर्ट ने पहली पत्नी के मामले में भी फैसला सुना दिया। ऐसे में युवक की बसी बसाई जिंदगी में मानों भूचाल आ गया। ऐसे में दूसरी पत्नी भी कोर्ट पहुंची और दावा किया कि वह अपने पति के साथ ही रहेगी। ऐसे में उज्जैन महिला थाने के परामर्श केंद्र दोनों पत्नियों के पक्षों को सुना। मामला गंभीर था दोनों के बच्चे भी थे और दोनों ही पत्नियां पति को छोड़ना नहीं चाहती थी। इसपर परामर्श न्यायालय ने पति को आदेश दिया कि महीने में 15 दिन उसे पहली पत्नी और 15 दिन दूसरी पत्नी के साथ रहना पड़ेगा। साथ ही उसे यह हिदायत भी दी कि अब उनके बीच कभी कोई भी लड़ाई-झगड़ा नहीं होना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News