इमोशनली ट्रॉमा में उज्जैन रेप पीड़िता, किसी से भी मिलना नहीं चाहती बच्ची, डॉ दिव्या गुप्ता बोली- पॉलिटिकल इशू न बनाएं

9/28/2023 6:35:12 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): उज्जैन के महाकाल थाना क्षेत्र में एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म करने की शर्मशार करने वाली घटना घटित हुई थी। घटना में पीड़ित बच्ची के साथ हुई दरिंदगी के बाद उसे इंदौर के MTH अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बच्ची के साथ हुई इस दर्दनाक घटना के बाद राष्ट्रीय बाल आयोग के एक दल ने अस्पताल का दौरा कर डॉक्टरों से बच्ची के स्वास्थ्य संबंधित जानकारी ली है।

डॉक्टरों की एक्सपर्ट टीम ने बच्ची की सर्जरी की है। साथ ही बच्ची को दो ब्लड बोटल भी चढ़ाई गई है। सर्जरी के बाद 48 घंटे का जो क्रिटिकल समय होता है वह अब निकल चुका है और अब बच्ची खतरे से बाहर है। बच्ची खाने पीने के साथ थोड़ा कुछ बातें भी कर रही है और उसके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। वही इस दर्दनाक घटना के बाद बच्ची किसी से बात नहीं करना चाह रही है। वह इमोशनली ट्रॉमा में है बहुत तकलीफ में है। किसी से मिलना नहीं चाह रही है। माता पिता ट्रेस होने की बात हुई है लेकिन अभी उनका आना नहीं हुआ है। उज्जैन शासन प्रशासन से भी चर्चा हुई है।

आज कलेक्टर कमिश्नर ने भी दौरा किया था। राष्ट्रीय संरक्षण बाल आयोग की सदस्य डॉ दिव्या गुप्ता ने अपील की है  मेरा कहना सिर्फ इतना है कि इस इशु को ज्यादा न बढ़ाए। पोक्सो विक्टिम को पॉलिटिसाइज करने वाली कांग्रेस से मेरा निवेदन है बच्ची के साथ जो हुआ है उसके साथ आप अपनी पूरी संवेदना रखें। पॉलिटिकल इशू बनाने के बजाय थोड़े समाज के लिए संवेदनशील हो जाएं तो ज्यादा बेहतर होगा, जिन लोगों ने उस बच्ची की मदद नहीं की जो आज वीडियो बना रहे हैं उनसे मेरा पूछना है कि तब आपने मदद क्यों नहीं की। मैं उन लोगों से कहूंगी कि आप मदद तो नहीं कर रहे हैं पर शासन पर उंगली उठाना बहुत आसान है। उन्होंने आगे कहा कि मैं बच्ची से बात नहीं की है और मैं आदेश करा है कि उसे बच्ची से कोई भी नहीं मिलेगा।

meena

This news is Content Writer meena