उमा भारती का विवादित बयान, बोलीं- ब्यूरोक्रेसी हमारी चप्पल उठाती है

9/20/2021 5:07:01 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेत्री उमा भारती ने ब्यूरोक्रेसी को लेकर विवादित बयान पर दिया है। मीडिया के सवालों के जबाव में उमा भारती ने कहा कि ब्यूरोक्रेसी कुछ नहीं होती। चप्पल उठाने वाली होती है। हमारी चप्पल उठाती है और उसके लिए हम लोग ही राजी हो जाते हैं। भाजपा नेत्री के इस बयान क लेकर अब मध्य प्रदेश में दंगल शुरू हो गया है। उमा भारती के बयान पर कांग्रेस मीडिया विभाग प्रभारी महामंत्री के.के. मिश्रा ने हमला बोला है और इस बयान को शर्मनाक बताया है।

आज भोपाल में मीडिया के सवालों के जबाव देते हुए उमा भारती ने कहा कि ब्यूरोक्रेसी कुछ नहीं होती। चप्पल उठाने वाली होती है। चप्पल उठाती है हमारी। हम लोग ही राजी हो जाते हैं उसके लिए। वहीं सवाल करते हुए कहा कि आपको क्या लगता है कि ब्यूरोक्रेसी नेता को घुमाती है। नहीं नहीं अकेले में बात हो जाती है। पहले फिर ब्यूरोक्रेसी फाइल बनाकर लाती है। हमसे पूछिए 11 साल केंद्र में मंत्री रहे हैं, मुख्यमंत्री रहे हैं। पहले हमसे बात होती है डिस्कशन होता है फिर फाइल प्रोसेस होती है। सब फालतू की बातें हैं। ब्यूरोक्रेसी घुमाती है। घुमा ही नहीं सकती उनकी औकात क्या है। हम उन्हें तनख्वाह दे रहे हैं हम उन्हें पोस्टिंग दे रहे हैं हम उन्हें प्रमोशन और डिमोशन दे रहे हैं उनकी कोई औकात नहीं है। असली बात है कि हम ब्यूरोक्रेसी के बहाने से अपनी राजनीति साधते हैं।

कांग्रेस ने साधा निशाना
भाजपा नेत्री के इस बयान को लेकर कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने कहा कि यदि अफसर चप्पल उठाते है तो ये शर्मनाक बात है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को स्पष्ट करना चाहिए कि नौकरशाह वास्तव में राजनेताओं की चप्पल उठाते है? डेमोक्रेसी में ब्यूरोक्रेसी सरकार का एक अंग होती है। उमा भारती तीन-चार दिनों से काफी जोश में चल रही है। जोश उस दिन आया जिस दिन राज्य सभा के रूप में डॉक्टर एल.मुरुगन तय हो चुके थे। जबलपुर में गृहमंत्री थे तब शराबबंदी पर बात कही। अब उमा जी ओबीसी की एकता की बात कर रही है। उमा भारती ओबीसी मुख्यमंत्री की मदद कर रही है या शराबबंदी की बात करके उनका नशा उतारने की कोशिश कर रही है।

meena

This news is Content Writer meena