'SC के आदेश के बाद ही आएगा अध्यादेश, पूरा देश राम-मंदिर का निर्माण देखना चाहता है'

1/6/2019 1:50:32 PM

भिंड: केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा है कि 'सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ही राम मंदिर पर अध्यादेश आएगा। हम प्रधानमंत्री मोदी के फैसले का सम्मान करते हैं। उन्होंने नदियों में हो रहे अवैध खनन पर कहा कि रेत माफिया को पॉलीटिकल संरक्षण मिलना बंद हो तो अवैध खनन पर रोक लग सकती है।






क्या कहा नदियों के संरक्षण के बारे में ?
 
उमा भारती ने भिंड जिले की कुवांरी और सिंध नदी के खोते हुए अस्तित्व को लेकर कहा कि,'सभी नदियों के विकास के लिए कार्य योजना बनाई गई है। इस योजना का मतलब है कि इनके जल का उपयोग यहां के सूखा को निपटाने के लिए किया जाए और नदियों में जल का प्रवाह बना रहे इसलिए डिसिल्टिंग करेंगे। उन्होंने कहा कि नदियों के पानी को किसानों की फसल की सिंचाई के लिए उपयोग किए जाने पर काम किया जाएगा। 






राम मंदिर पर क्या बोलीं केंद्रीय मंत्री ? 

राम मंदिर निर्माण को लेकर उमा भारती ने कहा कि 'प्रधानमंत्री मोदी की बात से हम पूरी तरह से सहमत हैं। मंदिर को लेकर अध्यादेश तभी आ पायेगा जब सुप्रीम कोर्ट का आदेश आएगा। पूरा देश राम मंदिर का निर्माण देखना चाहता है। तो माननीय सुप्रीम कोर्ट भी जन भावनाओं का सम्मान करेगी, संत हो या सामान्य जन, सभी चाहते हैं कि राम मंदिर का निर्माण हो।'






जीएसटी और नोटबंदी के लोकसभा चुनाव में असर पर क्या है उमा की राय ?

लोकसभा चुनाव में नोटबंदी और जीएसटी जैसे मुद्दे की चुनौतियों पर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कठोर आर्थिक निर्णय चुनाव की दृष्टि से नहीं किए, वो राष्ट्र को आगे बढ़ाने की दृष्टि से किए हैं। इसमें कालाधन एक बहुत बड़ी समस्या थी। भ्रष्टाचार कालेधन को जन्म देता था। इससे थोड़ा कष्ट तो होगा। लेकिन अंत में पूरे देश को रिलीफ होगा।






चुनाव न लड़ने पर बोलीं साध्वी

लोकसभा चुनाव न लड़ने के सवाल पर उमा भारती ने कहा कि 'इस विषय पर बात करने का कोई मतलब नहीं है। इसमें कोई नई बात नहीं है।' 





मध्यप्रदेश में मिली हार पर उमा की राय

प्रदेश में बीजेपी की हार पर उमा ने कहा कि 'सरकार पर किसी का पेटेंट नहीं होता, लोकतंत्र में यही होता है, कभी हम सरकार में तो कभी विपक्ष की भूमिका निभाएंगे। जो भी परिणाम आता है, वो स्वीकार है, सबसे अच्छी विसंगति यही रही कि वोट प्रतिशत हमारा ज्यादा रहा लेकिन सीटें कांग्रेस को अधिक मिली। यह भी हमें स्वीकार है। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar