राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होगीं उमा भारती, बोली- मैं पुरुषोत्तम राम की मर्यादा से बंधी हूं

8/5/2020 10:51:41 AM

भोपाल(इजहार हसन खान): आस्था और उत्साह में सराबोर रामभक्तों का 500 वर्षों का सपना आज साकार होने जा रहा है। शंखनाद और घंटे-घडिय़ाल की ध्वनि और वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच पौराणिक नगरी अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। इस ऐतिहासिक पल का आनंद उठाने के लिए पीएम मोदी के संग बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती भी पूजा स्थल पर उपस्थित रहेंगी। इस बात की जानकारी स्वंय उमा भारती ने ट्वीट के जरिए दी। 

बीजेपी नेता ने बुधवार को ट्वीट में लिखा कि मैं मर्यादा पुरुषोत्तम राम की मर्यादा से बंधी हूं। मुझे रामजन्मभूमी न्यास के वरिष्ठ अधिकारी ने शिलान्यास स्थली पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया है। इसलिये मैं इस कार्यक्रम में उपस्थित रहूंगी ।

इससे पहले सोमवार को उमा भारती ने कोरोना का हवाला देते हुए राम जन्म भूमिपूजन में शामिल होने से मना कर दिया था। उन्होंने ट्वीट में कहा था कि वो अयोध्या के भूमि पूजन कार्यक्रम में तो आएंगी, लेकिन मंदिर स्थल पर ना रहकर सरयू नदी के तट पर रहेंगी। साथ ही कहा था कि मैंने अमित शाह जी और बीजेपी के अन्य नेताओं के कोरोना पॉजिटिव होने का सुना, तभी से अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए चिंतित हूं। इसीलिये मैंने रामजन्मभूमि न्यास के अधिकारियों को सूचना दी है कि शिलान्यास के कार्यक्रम के मुहूर्त पर मैं अयोध्या में सरयू के किनारे पर रहूंगी।

आपको बता दें कि आज दोपहर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। राम मंदिर भूमि पूजन के लिए पीएम मोदी दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं। भाद्र्रपद में शुक्ल पक्ष की द्वितीया को अयोध्या नरेश दशरथ के महल में भगवान विष्णु के अवतार श्रीराम ने मां कौशल्या के गर्भ से जन्म लिया था। आज बुधवार को भूमि पूजन की माह तिथि श्रीराम के जन्म के समय की होगी।



 

meena

This news is Edited By meena