कांग्रेस को झटका, टिकट ना मिलने से नाराज नेता ने दिया पार्टी से इस्तीफा

10/7/2020 11:10:46 AM

मुरैना(गिर्राज शर्मा): राजगढ़ की ब्यावरा विधानसभा सीट के अलावा कांग्रेस राज्य की 28 सीटों में से 27 पर अपने प्रत्याशियों का मैदान में उतार चुकी है। मंगलवार को कांग्रेस ने अपनी तीसरी और 4 प्रत्याशियों की सूची जारी की। जबकि बदनावर सीट पर प्रत्याशी बदला गया है। लेकिन जैसे ही प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी हुई वैसे ही कांग्रेस में गुटबाजी भी चरम पर पहुंच गई। मावई विधानसभा पर टिकट ना मिलने से नाराज नेता ने इस्तीफा दे दिया है।

PunjabKesari

दरअसल, मावई विधानसभा सीट पर प्रताप सिंह मावई टिकट के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे लेकिन पार्टी ने उनका टिकट काट कर राकेश मावई को टिकट दे दिया। जिससे नाराज नेता ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

PunjabKesari

बता दें कि प्रताप सिंह माधवराव सिंधिया के कट्टर समर्थक व कांग्रेस के पूर्व विधायक स्वर्गीय सोबरन सिंह मावई के पुत्र हैं। प्रबल प्रताप मावई पूर्व में भी ज्योतिरादित्य सिंधिया के समय कांग्रेस से निष्काषित हो चुके हैं। लेकिन कुछ देर पार्टी से दूर रहने के बाद वे दोबारा दिग्विजय खेमे में शामिल हुए थे। इस बार फिर से प्रबल प्रताप का टिकट काटकर मुरैना विधानसभा से इनके चचेरे भाई राकेश मावई को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News