संघ प्रमुख मोहन भागवत कर रहे शिवराज के मंत्रियों से मुलाकात, सिंधिया समर्थकों को निमत्रंण नहीं

7/22/2020 6:19:20 PM

भोपाल: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत इन दिनों 5 दिवसीय भोपाल दौरे पर हैं।  इस दौरान वे 3 दिन संघ के कोर ग्रुप यानी प्रमुख विचारकों की बैठक लेंगे। संघ के अधिकतर फैसले गुप्त रखे जाते हैं लेकिन सूत्रों की माने तो संघ प्रमुख शिवराज सरकार के मंत्रियों से वन-टू-वन चर्चा की लेकिन बड़ी बात यह रही कि इसमें सिंधिया समर्थक किसी भी मंत्री को नहीं बुलाया गया है।

PunjabKesari

संघ प्रमुख पांच दिन भोपाल में रहेंगे। इस दौरान भाजपा के सभी मंत्रियों को राजधानी में ही रहने के निर्देश दिए हैं। भागवत ने मंगलवार दोपहर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार को बैठक स्थल शारदा विहार बुलाया। उनसे एक घंटे अकेले में चर्चा की। रात में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव से बातचीत की। अरविंद भदौरिया खुद भागवत से मिलने पहुंचे। बताया जा रहा है कि संघ प्रमुख बुधवार को दो-तीन मंत्रियों से मुलाकात कर सकते हैं। लेकिन जिन मंत्रियों को मुलाकात के लिए बुलाया है वे या तो स्वयंसेवक रहे हैं या किसी दूसरे रूप में संघ से जुड़े रहे। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी बुधवार शाम भागवत से मिल सकते हैं। वहीं मोहन भागवत का कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए सिंधिया समर्थकों से मिलने का कोई कार्यक्रम नहीं है।

PunjabKesari

कोरोना वायरस की वजह से नहीं गए संघ कार्यालय मोहन भागवत हर बार भोपाल दौरे के दौरान अरेरा कॉलोनी स्थित संघ कार्यालय में ही ठहरते थे। लेकिन, यहां रहने वाले तीन प्रचारकों को पिछले दिनों कोरोना संक्रमित पाया गया था। यही वजह रही कि इस बार आरएसएस प्रमुख इस बार यहां नहीं रुके। वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए भागवत से मिलने वालों का मेडिकल चेकअप किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News