केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने गिनाए कृषि कानून के फायदे, बोले किसान के हित में है ये कानून

12/19/2020 4:43:03 PM

इंदौर(गौरव कंछल): भारतीय कंपनी सचिव संस्थान आईसीएफएआई का 48 वां राष्ट्रीय कन्वेंशन इंदौर में आयोजित किया गया। 17 दिसंबर से शुरु हुए इस कन्वेंशन के अंतिम दिन केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर शामिल हुए। इस दौरान अनुराग ठाकुर ने नए कृषि कानूनों के फायदें गिनाए और कहा कि मोदी सरकार किसानों के हितों के लिए लगातार प्रयासरत हैं। वहीं स्वच्छता में नंबर-1 आने को लेकर इंदौर शहर की जमकर तारीफ की व शुभकामनाएं दी कि इंदौर ऐसे ही चौके छक्के जड़ता रहे। इस कार्यक्रम में 200 से करीब लोग शामिल हुए वहीं करीब 4000 सदस्य वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए जुड़े।

PunjabKesari

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर एक दिवसीय दौरे पर इंदौर पहुंचे और इंदौर में आयोजित हुए भारतीय कंपनी सचिव संस्थान आईसीएफएआई का 48 वें राष्ट्रीय कन्वेंशन कार्यक्रम में शिरकत की। मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि देश के विकास में सभी को एकजुट होकर काम करना चाहिए। भारत विकास की ओर लगातार बढ़ रहा है ऐसे में उद्योगों को पटरी पर लाने का काम और उनके सही प्रबंध का काम भारतीय कंपनी सचिव संस्थान द्वारा लगातार किया जा रहा है।

PunjabKesari

देश में मोदी सरकार द्वारा किसानों के हितों के लिए कई कदम उठाए गए हैं जिसमें किसानों को समर्थन मूल्य देना हो या प्रधानमंत्री द्वारा करीब 12 करोड़ किसानों के खातों में पीएम किसान योजना के तहत प्रति वर्ष ₹6000 जमा किया जा रहा है। जो कि किसानों के विकास के लिए काफी सहायक है इस तरह के कदम पहले कभी नहीं उठाए गए हैं। भारत की अर्थव्यवस्था आने वाले दिनों में बहुत अधिक मजबूत होगी इसे कई देशों ने माना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News