महाकाल के दर्शन करने उज्जैन पहुंचे अनुराग ठाकुर, धोती, सोला पहनकर गर्भगृह से किए दर्शन

1/9/2023 12:06:34 PM

उज्जैन (विशाल ठाकुर): उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन के लिए खेल, युवा और सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर उज्जैन पहुंचे। उन्होंने धोती, सोला पहनकर महाकाल मंदिर के गर्भ गृह में पहुंचकर भगवान का आशीर्वाद लिया और महाकाल लोक का निरीक्षण किया। वे रविवार रात करीब 9 बजे सड़क मार्ग से सीधे महाकाल मंदिर पहुंचे।

दरअसल वे इंदौर में चल रहे प्रवासी भारतीय सम्मेलन में हिस्सा लेने आए हैं। वे रविवार रात करीब 9 बजे सड़क मार्ग से सीधे महाकाल मंदिर पहुंचे। उन्होंने महाकाल लोक की भव्यता और सुंदरता की सराहना की और फेस टू के निर्माण के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि महाकाल लोक बनने के पहले जो लोग यहां आए थे जिस स्थान पर पहले संकरे रास्ते, मिट्टी और पॉल्यूशन हुआ करता था। वह आज इतने सुंदर रूप में निखर गया है यह देखकर सब हैरान हो रहे हैं।

निरीक्षण करते हुए उन्होंने कहा कि महाकाल लोक का भारत में बनना हम सभी के लिए एक गौरव की बात है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि महाकाल लोक ना केवल आकर्षण का केंद्र है बल्कि इससे आसपास के लोगों को रोजगार के अवसर भी प्राप्त हुए हैं। इसके लिए उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश सरकार का आभार भी प्रकट किया। करीब 10 मिनिट तक पूजन करने के पश्चात वे वापस इंदौर के लिए रवाना हो गए।

meena

This news is Content Writer meena