केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर का बड़ा बयान, 'सिंधिया कोई जनप्रतिनिधि नहीं'

5/28/2020 11:45:25 AM

शिवपुरी(भूपेंद्र शर्मा): केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस के पूर्व नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने सिंधिया के पोस्टर मुद्दे पर साफ तौर पर कहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया कोई जनप्रतिनिधि नहीं है, जब होंगे तब पोस्टर लगा लेना। इसके साथ ही सिंधिया को उपचुनाव में मुख्य चेहरे के रुप में देखने की बात पर भी चुप्पी साध ली। केंद्रीय मंत्री के इस बयान के बाद सियासत गर्मा गई है।

आपको बता दें कि श्योपुर प्रवास से लौटे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर पोहरी रेस्ट हाउस में ठहरे थे। जहां भाजपा कार्यकर्ताओ से बातचीत की और आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर नकारात्मक बातों को भुलाकर तैयारी करने के लिए कहा। वही सिंधिया के पोस्टर बार पर मीडिया के सवालों का जबाब देते हुए कहा कि सिंधिया अभी कोई जनप्रतिनिधि नहीं है। जब बनेंगे तब लगा लेना पोस्टर। केंद्रीय मंत्री के इस बयान के बाद सिंधिया की ग्वालियर संभाग में मुख्य भूमिका को लेकर कयासों का दौर शुरु हो गया है।

गौरतलब है कि उपचुनाव से पहले मध्य प्रदेश में पोस्टर वार शुरु हो गई है। छिंदवाड़ा में पूर्व सीएम कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुलनाथ के लापता होने के पोस्टर लगे थे। इसके अगले ही दिन ग्वालियर में बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के लापता होने के पोस्टर लगाए गए। साथ ही तलाश करने वाले पर 5100 रुपए इनाम भी घोषित किया गया। इसके बाद राजनितिक बवाल शुरु हो गया और ग्वालियर से कांग्रेस नेता सिद्धार्थ राजावत ने कहा कि सिंधिया के पोस्टर ग्वालियर में ही नहीं भिंड, मुरैना, अशोकनगर और गुना में भी लगाए जाएंगे।



दरअसल, ग्वालियर-चंबल संभाग के इन्हीं इलाकों में उपचुनाव हैं। उपचुनाव में लड़ाई सिंधिया समर्थकों और कांग्रेस नेताओं के बीच है। ऐसे में कांग्रेस लगातार ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साध रही है।



ये लिखा था पोस्टर पर
ग्वालियर में सिंधिया के गुमशुदगी वाले पोस्टरों में लिखा था कि सिंधिया की तलाश करने वाले जनसेवक को 5100 रुपए नगद इनाम दिया जाएगा। साथ ही कहा था कि कांग्रेस में रहकर जो जनसेवा नहीं कर पा रहे थे, जो कोरोना महामारी के समय में अप्रवासी मजदूरों की आवाज न उठा सके, जिन्हें रोड पर उतरने का शौक था, वह आज गुमशुदा हैं।
 

meena

This news is Edited By meena