नशे की लत ने ली मेरे बेटे की जान, मैं मंत्री होने के बावजूद भी उसे बचा नहीं पाया...केंद्रीय राज्य मंत्री का छलका दर्द

7/30/2022 7:49:21 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): आवास और शहरी केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर का दर्द आज मीडिया के सामने छलक पड़ा। दरअसल, केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर आज इंदौर पहुंचे और उन्होंने ''स्वनिधि महोत्सव'' के अंतर्गत स्वावलंबी रेहड़ी पटरी वालों के सम्‍मान कार्यक्रम में भाग लिया। हालांकि, इंदौर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मीडिया से बात कर कहा नशे की लत के चलते उनके 28 साल के बेटे का असामयिक निधन हो गया। उन्होंने कहा कि वो खुद सांसद और उनकी पत्नी विधायक होने बावजूद अपने बेटे को नहीं बचा सके।

PunjabKesari

इसी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि बेटे की मौत के बाद उन्होंने खुद 18 लाख से ज्यादा लोगों को नशे की बुरी लत से पीछा छुड़ाने का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा चरस, अफीम और गांजा को बेचने वाले खुद नशा नहीं करते हैं और वो एक साजिश के तहत युवाओं को नशे की ओर धकेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव पर 15 अगस्त को 75 लाख लोगों को नशा मुक्ति के लिए केंद्र सरकार द्वारा शपथ दिलाई।

PunjabKesari

वही इंदौर की स्वच्छता और विकास के कायल केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने कहा कि देश के हर शहर को इंदौर की प्रशासनिक व्यवस्था से लेकर कार्य योजना को जानकर अपने शहरों में ऐसे काम कराना चाहिये। उन्होंने ये भी कहा कि इंदौर के बायो सीएनजी प्लांट की तर्ज पर देश में गीले कचरे व गोबरधन से बायो गैस का निर्माण करने के प्रयास किये जा रहे हैं।

PunjabKesari

इधर, स्वनिधि कार्यक्रम के तहत पथ विक्रेताओं के द्वारा डिजिटल लेनदेन में सर्वाधिक कैश बैक करने वालों का किया सम्मान उन्होंने इंदौर में किया। हालांकि, महंगाई के मुद्दे पर केंद्रीय राज्यमंत्री ने साफ किया रूस व यूक्रेन युद्ध के कारण थोड़ी परेशानी आ रही है लेकिन जल्द ही स्थितियों में सुधार होगा।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि इंदौर पीएम स्वनिधि के तहत 50 प्रतिशत लोगों ने पहले चरण की राशि को जमा कर दिया है। वही दूसरे चरण में 12 हजार लोगों के 20 हजार की निधि स्वीकृत करने वाला इंदौर देश का पहला शहर हो गया है। आने वाले योजना के तहत 50 हजार रुपये तक की राशि पथ विक्रेताओं को दी जाएगी। कार्यक्रम के दौरान इंदौर सांसद शंकर लालवानी, मंत्री उषा ठाकुर, बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला, बीजेपी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे सहित अन्य गणमान्यजन मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News