केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने 5 शहरों के लिए फ्लाइट्स का किया शुभारंभ, कांग्रेस बोली- झूठा श्रेय ले रहे

7/16/2021 5:48:08 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज मध्य प्रदेश को उड़ानों की बड़ी सौगात दी। शुक्रवार को ग्वालियर से 5 शहरों के लिए 8 उड़ानों का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सिंधिया की अध्यक्षता में वर्चुअल तरीके से हुई जिसमें कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीएम शिवराज सिंह चौहान भी भोपाल से जुड़े। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, सांसद राकेश सिंह, प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट, प्रधुम्न सिंह तोमर, सांसद विवेक शेजवलकर जैसे नेता और मंत्री भी मौजूद थे।



दरअसल केंद्रीय उड्डयन मंत्री बनते ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश को 8 फ्लाइट्स का बड़ा तोहफा दिया था। जिसकी शुरुआत शुक्रवार को ग्वालियर से पुणे के लिए पहली फ्लाइट शुरू हुई। अहमदाबाद और मुम्बई के लिए शनिवार से लिए फ्लाइट शुरू होगी। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर आज गुजरात, मुंबई सहित अन्य शहरों से जुड़ा है। मुझे खुशी है कि गुजरात मेरी ससुराल है। मैं गुजरात का दामाद हूं। महाराष्ट्र मेरी जन्मभूमि है। उन्होंने कहा कि 18 जुलाई से जबलपुर-दिल्ली-जबलपुर फ्लाइट भी शुरू करेंगे। इसके बाद अक्टूबर में खजुराहो-दिल्ली-खजुराहो फ्लाइट शुरू होगी। आने वाले समय में रीवा-भोपाल-जबलपुर-ग्वालियर में कनेक्टिविटी बढाएंगे। खास बात ये है कि जिन 8 उड़ानों का ऐलान किया गया है उनमें 6 अकेले ग्वालियर से हैं, जबकि एक उड़ान जबलपुर से है। बताया जा रहा है कि स्पाइस जेट की जिन 8 नई उड़ानों को मंजूरी दी गई है वो 16 जुलाई से उड़ान भरेंगी।



कांग्रेस ने कसा तंज
वहीं इन उड़ानों को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है। कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री के तौर पर पदभार ग्रहण करने वाले सिंधिया झूठा श्रेय लेने में लगे हैं। ग्वालियर क्षेत्र में भी कई कामों का इसी तरह झूठा श्रेय लेने के कारण उनका उन्हीं की पार्टी के स्थानीय नेता खुलकर विरोध कर रहे हैं। इन उड़ानों के प्रारंभ होने में उनका कोई प्रयास या योगदान नहीं है। यह ज़रूर है कि फेंकने में उन्होंने मोदी जी और शिवराज जी को भी पीछे छोड़ दिया है।

meena

This news is Content Writer meena