जश्न की ये तस्वीरें उन लोगों के लिए हैं जो बेटियों को बोझ समझते हैं... नन्ही परी के स्वागत का video

7/22/2021 5:09:26 PM

सिवनी मालवा(शंशाक मिश्रा): हमारे समाज में आज भी कई ऐसे परिवार है जो बेटियों को बोझ समझते हैं और पुत्र चाह में बेटी के जन्म पर मायूस हो जाते हैं। कभी कभी तो कोख में ही मार दिया जाता है तो कभी कभी जन्म के बाद किसी थैले में रखकर कूड़े में फैंक देते हैं। लेकिन विभिन्न कुरीतियों के बीच होशंगाबाद जिले की सिवनी मालवा तहसील में बेटी के जन्म का जश्न मनाकर एक परिवार ने समाज के लिए मिसाल पेश की है। मामला सिवनी मालवा की इंदिरा कॉलोनी का है। यहां एक सामान्य शिक्षक के परिवार में बेटी के जन्म पर ऐसा जश्न मनाया गया कि आस पास के इलाकों में इनकी खूब वाहवाही हो रही है। कोरोना संकट काल में बेटी के सम्मान की यह खबर सुनकर आप भी गौरवान्वित महसूस करेंगे।

PunjabKesari

दरअसल सिवनी मालवा के ग्राम चतरखेड़ा में पदस्थ शिक्षक उमेश गौर के घर में उनके बेटे उज्जवल के यहां एक बेटी का जन्म हुआ है, जो उनकी नातिन है। उसी के जन्म की खुशी को पूरे परिवार ने अनूठे अंदाज में मनाया है।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार बेटी का जन्म होशंगाबाद के एक निजी अस्पताल में हुआ था उसको अस्पताल से मंगलवार शाम घर लाया गया है। इसके लिए बाकायदा 8 दिन पहले से तैयारियां शुरू हो गई थीं। गृह प्रवेश के वक्त परिजनों की खुशी देखते ही बनती थी। बैंड बाजा बुलाया गया। अपनी नातिन के स्वागत के लिए दादा ने कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। घर पहुंचने के बाद बेटी का बेहद भव्य स्वागत किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News