बच्ची के शरीर में घुसा अनोखा कीड़ा, दिमाग को खाकर किया खोखला

12/12/2019 5:36:28 PM

सतना(फिरोज बागी): सतना जिले की जवाहर नगर इलाके में रहने वाली मासूम बच्ची एक अनोखी बीमारी से जूझ रही है। बच्ची के शरीर में एक कीड़ा घुस गया है। डॉक्टरों की मानें तो यह कीड़ा बच्ची के दिमाग को पूरी तरह खा चुका है जिसकी वजह से अब उसके खोखले दिमाग में मवाद भरा हुआ है। समय पर इलाज न मिल पाने के कारण कीड़ा अब दिमाग से निकलकर बच्ची के पूरे शरीर को खा रहा है। ताज्जुब की बात तो यह है की बच्ची बाहर से भले ही सही सलामत नजर आ रही है लेकिन भीतर से इसका शरीर पूरी तरह से खोखला हो चुका है।

PunjabKesari

इस अनोखी बीमारी से जूझ रही बच्ची 10 वर्ष की की है इस मासूम बच्ची का नाम चाहत खान है। यह बाहर से देखने में तो आम बच्चों की तरह ही दिखाई देती है,  लेकिन डॉक्टरों की माने तो भीतर से इसका शरीर खोखला होता जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह बच्ची एक ऐसी खतरनाक बीमारी से जूझ रही है, जो मानव इतिहास में अब तक इक्का-दुक्का लोगों में ही देखने को मिली है।

PunjabKesari

सतना में गंभीर बीमारी से पीड़ित चाहत की दिन ब दिन हालत बिगड़ने लगी तब बच्ची को लेकर परिजन संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल रीवा पहुंचे। जहां पांच डॉक्टरों की टीम ने बच्ची की पूरी बॉडी को स्कैन किया। डॉक्टर देखकर हैरान रह गए कि बच्ची के सिर का ऊपरी हिस्सा खाली है और उसमें मवाद भरा हुआ है। डॉक्टरों ने किसी बड़े अस्पताल ले जाने की सलाह देकर वापस लौटा दिया। इसके बाद परिजन भोपाल पहुंचे जहां पहले हमीदिया फिर कमला नेहरू अस्पताल में बच्ची की जांच कराई।

PunjabKesari

तीन बहनों में सबसे बड़ी चाहत का परिवार बहुत गरीब है, माता पिता ने मजदूरी करके जो पैसा जुटाया था वो भी खर्च हो चुका है । उनके पास बेटी का इलाज कराने के लिए लाखों रुपए नहीं है और न सरकारी योजनाओं का लाभ उन्हें मिल पा रहा है। इसलिए खौफनाक बीमारी से पीड़ित बच्ची बिना इलाज कराए अब भोपाल से वापस अपने किराए के मकान सतना लौट आई है। वे अब इसी उम्मीद में हैं कि शायद कोई उसकी मदद करे ताकि उसे इस बीमारी से निजात मिल सके । 

PunjabKesari

दिल को झकझोर देने वाली इस बीमारी के बारे में बताया जा रहा है कि 2018 में अमेरिका के ऑरगोन राज्य में रहने वाले 12 वर्षीय बच्चे लायम को भी ऐसी ही बीमारी हो गई थी। उसके शरीर में भी एक कीड़ा घुस गया था जो उसके मरने के बाद भी उसकी हड्डियों को चबाता रहा। जानकारों के अनुसार कच्चा मांस या पत्ता गोभी खाने की वजह से यह खतरनाक कीड़ा आदमी के शरीर में चला जाता है। जो अमेरिका के बाद अब भारत में दस्तक दे चुका है। 
 


Edited By

meena

Related News