बिना मास्क घूम रहे लोगों को अनोखी सजा! लिखवाया कोरोना पर निबंध, किसी ने चीन को बताया जिम्मेदार और...

4/3/2021 5:20:53 PM

देवास: मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मास्क को लेकर प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। इंदौर में बिना मास्क घूमने वालों को जेल भेजा जा रहा है वहीं देवास में मास्क न पहनने वालों को अनूठी सजा दी गई। जिले में जिन लोगों को बिना मास्क के घर से बाहर निकलते पकड़ा, उनसे कोरोना पर निबंध लिखवाया। खास बात यह रही कि सभी ने अपनी अपनी कॉपियों पर कोरोना पर अपने अपने हिसाब से जानकारी दी। किसी ने कोरोना को चीन की चाल बताया तो किसी ने इसके लक्षणों पर सवाल उठाए। वहीं सभी ने कोरोना से बचने के लिए मास्क को जरुरी बताया। तब कहीं जाकर उन्हें पुलिस ने छोड़ा।

कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहे देवास में प्रशासन ने मास्क न पहनने वालों 72 लोगों पर कार्रवाई की। इन लोगों को शासकीय चिमनाबाई स्कूल में बनाई गई अस्थाई जेल में रखा। तहसीलदार प्रवीण पाटीदार के अनुसार, कलेक्टर ने हमें यह आइडिया दिया कि ऐसे लोगों से निबंध भी लिखवाएं ताकि उनमें कोरोना को लेकर जागरूकता आए, वे मास्क की अहमियत समझें और इसका इस्तेमाल शुरू करे। इसके बाद इन्हें कोरोना पर निबंध लिखने की सजा सुनाई गई। यह सुनते ही लोग कापियां पकड़ कर सिर पर हाथ रखकर सोचने लगे।

निबंध लेखन के बाद एक शख्स ने लिखा कि कोरोना ऐसी बीमारी है, जो चीन नामक देश से शुरु हुई और धीरे धीरे हमारे देश में फैल गई और हमारे गांव में भी पहुंच गई। इस बीमारी ने हमारा जीवन नरक बना दिया। वहीं दूसरे शख्स ने लिखा कि भारत ने वैक्सीन का निर्माण कर पूरे विश्व को संदेश दिया है। एक बेहतर कल की उम्मीद के साथ यही निवेदन करता हूं कि दो गज दूरी, मास्क है जरूरी। वहीं एक अन्य शख्स ने लिखा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन कहता है कि खांसने या छींकने से यह बीमारी फैलती है, तो क्या पूर्व में वायरल फीवर नहीं होता था? जवाब हां है, तो कोरोना की असली पहचान क्या है?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News